आईपीएल 2018 के लिए सभी टीमों के कप्तान तय, जानिए पूूरी लिस्ट
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईपीएल 2018 के लिए सभी टीमों के कप्तान तय, जानिए पूूरी लिस्ट

by Vishal Bhagat Mar 04, 2018 • 14:30 PM

4 मार्च, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। आईपीएल 2018 का आगाज 7 अप्रैल से खेला जाएगा। ऐसे में क्रिकेट फैन्स बेसर्बी से आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

आईपीएल 2018 के लिए सभी टीमों ने अपने कप्तानों की घोषणा कर दी है। आईए जानते हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने एक बार फिर मिस्टर कूल यानि धोनी को टीम का कप्तान बनाया है। अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम क्या अपने पुराने इतिहास को फिर से रचा पाने में सफल हो पाएगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

आरसीबी की कप्तानी एक बार फिर विराट कोहली संभालेगें। सभी को उम्मीद है कि इस बार के आईपीएल में कोहली अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी से धमाल करेेगें और आईपीएल का खिताब पहली बार आरसीबी को दिलाएगें।

दिल्ली डेयरडेविल्स

केकेआर की कप्तानी छोड़कर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की कप्तानी इस बार गौतम गंभीर करने वाले हैं। गंभीर ने अपनी कप्तानी से सिद्ध कर दिया है। ऐसे में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम भी गंभीर से काफी अपेक्षाए लेकर आईपीएल के मैदान-ए- जंग में उतरेगी।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स के लिए स्टीव स्मिथ कप्तानी करने वाले हैं। स्टिव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कमाल की कप्तानी कर रहे हैं। ऐसे में 2 साल के बैन के बाद लौटी राजस्थान ऱॉयल्स की टीम स्टीव स्मिथ से काफी उम्मीदें लगाए हुए है।

किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अश्विन की कप्तानी में आईपीएल 2018 में मैदान पर उतरेगी। ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि अश्विन की कप्तानी कैसी रहती है। गौरतलब है कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने अश्विन को रिटेन नहीं किया जिसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अश्विन को टीम में शामिल कर कप्तान नियुक्त किया है।

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर कमाल करने के ईरादे से मैदान पर उतरेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी खासकर छोटे फॉर्मेट में कमाल की है। ऐसे में क्रिकेट फैन्स आईपीएल में एक बार फिर रोहित शर्मा से कमाल की उम्मीद कर रहे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स

केकेआर की टीम ने आखिर में दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2018 के लिए कप्तान नियुक्त कर लिया है। गौतम गंभीर के ना रहने से केकेआर के लिए कप्तान ढूंढना काफी मुश्किल हो गया है। वैसे ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या दिनेश कार्तिक की कप्तानी में केकेआर इतिहास दोहरा पाएगी?

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वॉर्नर को दिया गया है। साल 2017 के आईपीएल में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इतिहास लिखा दिया था। ऐसे में आईपीएल 2018 में डेविड वॉर्नर से सनराइजर्स हैदराबाद के फैन्स फिर से उम्मीद लगाए हुए होगें।