X close
X close
Indibet

IPL 2020: जीत की राह पर लौटने के लिए भिड़ेंगी आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स,जानें संभावित XI और रिकॉर्ड 

IANS News
By IANS News
October 16, 2020 • 17:33 PM View: 2548

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में शनिवार को होने वाले डबल हैडर में पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।  दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह मैच राजस्थान के लिए काफी अहम होगा। वहीं बैंगलोर भी इस मैच में जीत की राह पर वापसी के प्रयास करेगी।

बैंगलोर को पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने मात दी। इस मैच में बैंगलोर की बल्लेबाजी तो चल गई लेकिन एबी डी विलियर्स को नीचे भेजने के फैसले की काफी आलोचना हुई। हालांकि कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद इस फैसले का बचाव किया।

Trending


राजस्थान के खिलाफ डी विलियर्स से पहले वॉशिंगटन सुंदर या शिवम दुबे दोबारा भेजे जाएंगे, ऐसा लगता नहीं है, इसलिए एक बार फिर डी विलियर्स को चौथे नंबर पर देखा जा सकता है।

बैंगलोर की बल्लेबाजी फॉर्म में है, पिछले मैच में टीम अच्छे स्कोर की ओर जाती नहीं दिख रही थी, लेकिन तभी क्रिस मौरिस ने अपनी उपयोगिता साबित की और बताया कि वह बल्ले से भी कितना अहम रोल निभा सकते हैं। उन्होंने आठ गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए।

बैंगलोर की गेंदबाजी हालांकि पंजाब के खिलाफ नहीं चली। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने शुरुआत में उनका मनोबल तोड़ा और बाद में क्रिस गेल ने बैंगलोर के गेंदबाजों को हावी होने का किसी भी तरह का मौका नहीं दिया।

हां, मैच जरूर आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक गया,लेकिन इसमें पंजाब के बल्लेबाजों की गलती कही जा सकती है।

वैसे बैंगलोर की गेंदबाजी भी अच्छी रही है। बल्ले से पहले मौरिस गेंद से अपना कमाल दिखा चुके हैं। वहीं युजवेंद्र चहल को संभालना भी राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल रहेगा। सुदंर और इसुरू उदाना भी फॉर्म में हैं।

राजस्थान की टीम अभी तक सही संतुलन नहीं बना पाई है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में वो जीतती दिख रही थी, लेकिन अपनी गलतियों से हार बैठी।

स्टोक्स के साथ पारी की शुरुआत कराना भी राजस्थान के लिए काम नहीं आ रहा है। स्टोक्स ने दिल्ली के खिलाफ 41 रन जरूर बनाए थे लेकिन टीम को जीत की दहलीज पर नहीं पहुंचा सके थे।

टीम प्रबंधन स्टोक्स को सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही आजमाएगा या इसमें बदलाव करेगा- यह मैच में देखनें वाली बात होगी।

जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन का बल्ला भी चलना राजस्थान के लिए बेहद जरूरी है। रॉबिन उथप्पा टीम के लिए कुछ नहीं कर पाए हैं। पिछले मैच में वो टीम को जीत दिलाने की राह पर थे, लेकिन बीच में ही पिच छोड़कर चल दिए ।

उथप्पा के साथ हुई गलतफहमी के चलते रियान पराग रन आउट हुए थे। राहुल तेवतिया कभी भी कुछ भी कर सकते हैं यह वो दो मैचों मे बता चुके हैं। इसलिए बैंगलोर को अंत तक राजस्थान को हल्के में नहीं लेना होगा।

गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के अलावा कोई और गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सका है। हां, युवा कार्तिक त्यागी ने मैच को प्रभावित जरूर किया है और इस मैच में विश्व के दो दिग्गज बल्लेबाजों के सामने वो कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखने लायक होगा।

Rajasthan vs Bangalore Head to Head

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर औऱ राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में कुल 22 मैच खेले गए हैं। जिसमें राजस्थान ने 10 और बैंगलोर ने 9 मैच जीते और तीन मैच बेनतीजा रहे हैं।  पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो राजस्थान ने तीन, बैंगलोर ने एक मैच जीता है और एक मैच बेनतीजा रहा है। इस सीजन में 3 अक्टूबर को खेले गए मैच में बैंगलोर ने राजस्थान को 8 विकेट से मात दी थी।

टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डी विलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, इसुरु उदाना।

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now