X close
X close
Indibet

IPL 2020: सनइराजर्स हैदराबाद-किंग्स XI पंजाब के मैच में बने कई दिलचस्प रिकॉर्ड, डेविड वॉर्नर ने किया अनोखा कारनामा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 09, 2020 • 01:05 AM View: 2879

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) की शतकीय साझेदारी के बाद अपने गेंदबाजों के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा इस सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल की।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने बेयरस्टो (97 रन, 55 गेंद, 7 चौके, 6 छक्के) और वॉर्नर (52 रन, 40 गेंद, 5 चौके, 1 छक्का) के बीच हुई शतकीय साझेदारी के कारण 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 201 रन बनाए। पंजाब निकोरस पूरन के विस्फोटक अंदाज के बाद भी जीत हासिल नहीं कर सकी और 16.5 ओवरों में 132 रनों पर ऑलआउट हो गई।

Trending


इस मुकाबले में कई दिलचस्प रिकॉर्ड्स ( Sunrisers Hyderabad vs Kings XI Punjab Stats Highlights) भी बने, आइए उनपर डालते हैं नजर

डेविड वॉर्नर का अनोखा रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर आईपीएल के इतिहास में 50 बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अपने आईपीएल करियर की 131 पारियों में वॉर्नर ने 46 अर्धशतक और 4 शतक जड़े हैं। 

निकोलस पूरन का रिकॉर्ड अर्धशतक

निकोलस पूरन ने 37 गेंदों में खेली गई 77 रन की तूफानी पारी के दौरान 17 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक जड़ा। इसके साथ ही वह आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। साथ ही उन्होंने कप्तान केएल राहुल (14 गेंद) के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इस टूर्नामेंट में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा हैं। 

राशिद खान ने की स्टेन की बराबरी

राशिद खान ने अपने कोटे के चार ओवरों में 12 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके साथ ही वह आईपीएल में सबसे ज्यादा बार एक पारी में 12 या उससे कम रन देने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने चौथी बार यह कारनामा कर डेल स्टेन की बराबरी की है।

बिश्नोई का कमाल

 

किंग्स इलेवन पंजाब के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने एक ही ओवर में डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो को अपना शिकार बनाया। हरभजन सिंह के बाद एक मैच में इन दोनों खिलाड़ियों को आउट करने वाले बिश्नोई दूसरे खिलाड़ी हैं। 

वॉर्नर-बेयरस्टो के 1000 रन

जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर की जोड़ी आईपीएल के इतिहास की सातवीं ओपनिंग जोड़ी है। जिसने मिलकर इस टूर्नामेंट में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं। 

पांचवीं शतकीय साझेदारी

वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी आईपीएल में सबसे ज्यादा बार पहले विकेट लिए शतकीय साझेदारी करने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। दोनों ने सिर्फ 16 पारियों ही पांचवीं बार यह कारनामा किया है। इस मामले में पहले नंबर पर शिखर धवन और वॉर्नर हैं, जिन्होंने हैदराबाद के लिए ही खेलते हुए 48 पारियों में 6 बार पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo