X close
X close
Indibet

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचने के मिलेंगे दो मौके, रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया

यशस्वी जायसवाल और रविचंद्रन अश्विन की पारियों के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार (20 मई) को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने

By Saurabh Sharma May 21, 2022 • 00:14 AM

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की पारियों के दम पर राजस्थान रॉयल्स (RR) ने शुक्रवार (20 मई) को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने लीग स्टेज में अपना सफर दूसरे नंबर पर खत्म किया है।  राजस्थान की टीम को फाइनल मैच में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे। राजस्थान 24 मई को पहले क्वालीफायर में टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।  अश्विन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने मोइन अली (93) के धमाकेदार अर्धशतक के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान ने दो गेंद बाकी रहते हुए 5 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत खराब रही और 16 रन के कुल स्कोर पर जोस बटलर के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद जायसवाल ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 44 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन, वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 23 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की पबदौलत नाबाद 40 रन की तूफानी पारी खेली। 

चेन्नई के लिए प्रशांत सोलंकी ने दो विकेट, वहीं मोइन अली, मिचेल सैंटनर और सिमरजीत सिंह ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने धुआंधार शुरुआत की, उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 75 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (2) बोल्ट के शिकार बन गए। इसके बाद, डेवॉन कॉनवे और मोईन अली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कई शानदार शॉट लगाए। लेकिन 8वें ओवर में अश्विन की गेंद पर कॉनवे (16) एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके साथ ही उनके और मोईन के बीच 39 गेंदों में 83 रनों की साझेदारी का अंत हो गया।

इसके बाद चेन्नई की पारी लड़खड़ा गई, क्योंकि अंबाती रायडू (3) और एन जगदीशन (1) भी जल्द पवेलियन लौट गए, जिससे चेन्नई ने 95 रनों पर चार विकेट खो दिए। इसके बाद, कप्तान धोनी ने मोईन के साथ मिलकर टीम को 12 ओवर के बाद 100 के पार पहुंचा दिया। हालांकि बीच के ओवर में राजस्थान के गेंदबाजों ने वापसी की और चेन्नई के रन पर अंकुश लगा दिया।

19वें ओवर में चहल की गेंद पर धोनी (26) कैच आउट हो गए। वहीं आखिरी ओवर में मैकॉय ने मोईन (13 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 गेंदों में 93 रन ) को आउट कर सिर्फ 4 रन दिए।

राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल और ओबेद मैकॉय ने दो-दो विकेट झटके। वहीं ट्रेंट बोल्ट और आर अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now