X close
X close
Indibet

IPL Auction: आईपीएल नीलामी में इन खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजरें, ये हो सकती है टीमों की रणनीति

IANS News
By IANS News
February 17, 2021 • 21:18 PM View: 1523

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सत्र के लिए गुरुवार को होने वाली नीलामी में सभी टीमों की नजरें ऑस्ट्रेलिया के करिश्माई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ पर रहेगी। आईपीएल के आगामी सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को चेन्नई में होगी। नीलामी में कुल 292 खिलाड़ियों की बोली लगनी है।

स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे, लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी ने इस सत्र में उन्हें रिलीज कर दिया था। स्मिथ के अलावा ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के डेविड मलान, क्रिस मोरिस और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पर भी सभी की निगाहें होंगी।

Trending


पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें स्मिथ को अपने साथ शामिल करने में दिलचस्पी दिखा सकती हैं। स्मिथ का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है।

पंजाब के पास सबसे ज्यादा 53.2 करोड़ रुपये का पर्स शेष है और वह स्मिथ और लाबुशेन के लिए बोली लगा सकती है। फिलहाल उसे शीर्ष क्रम की चिंता नहीं है, लेकिन क्रिस गेल के सभी मैचों में खेलने पर संशय बना हुआ है, इसलिए वह स्मिथ पर दांव लगा सकती है।

पिछले सत्र में पंजाब के लिए खेले मैक्सवेल को उनकी फ्रेंचाइजी ने रिलीज किया था और हो सकता है कि पंजाब उन्हें कम रुपये में दोबारा अपनी टीम में शामिल करे। मैक्सवेल की बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है।

मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, अगर खिलाड़ी के प्राइस ज्यादा है तो फ्रेंचाइजी शीर्ष स्तर के खिलाड़ी को खरीदने का प्रयास करेगी और उस खिलाड़ी को बाद में कम दाम में खरीदेगी।

मैक्सवेल और मोरिस पर चेन्नई और कोलकाता दिलचस्पी दिखा सकते हैं, क्योंकि इन दोनों टीमों को टीम में फीनिशर की जरूरत है। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल पिछले सत्र में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे।


Read More

 
LivePools