X close
X close
Indibet

पूर्व PAK कप्तान वसीम अकरम बोले, इस कारण आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 31, 2020 • 09:14 AM View: 5002

लाहौर, 31 जुलाई| पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बीच अंतर बताते हुए कहा कि भारतीय लीग में जितना पैसा शामिल है, वह उसे विश्व का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बनाता है। अकरम ने साथ ही बीसीसीआई द्वारा आईपीएल से मिलने वाले पैसे को प्रथम श्रेणी क्रिकेट के लिए उपयोग में लिए जाने के फैसले की तारीफ की है। उनके मुताबिक इसी कारण भारत हाल ही में अच्छे, आत्मविश्वासी खिलाड़ी निकालने में सफल रहा है।

अकरम ने तनवीर अहमद से उनके यूट्यूब शो पर कहा, "आईपीएल और पीएसएल में अंतर है। बीते पांच-छह साल में काफी अंतर रहा है। उन्होंने काफी सारा पैसा लगाया है। आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट है।"

Trending


ये भी पढ़ें: धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर इयोन मोर्गन, पहले वनडे में जड़ने होंगे इतने छक्के

उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीम का बजट 60-80 करोड़ रुपये होता है.. भारतीय मुद्रा में.. हमारी मुद्रा में यह दोगुना होगा। जब इससे लाभ मिलता है तो बीसीसीआई उसे प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगाती है।"

उन्होंने कहा, "आईपीएल में अधिकतर खिलाड़ियों के अपने कोच होते हैं जैसे प्रवीण आमरे। वे इस तरह के पूर्व खिलाड़ियों की सेवा लेते हैं जो अच्छे कोच बनते हैं। आप उनके बल्लेबाजों को देखो, वह कितने आत्मविश्वास से खेलते हैं। सिस्टम काफी अलग है।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now