X close
X close
Indibet

अचानक से इस खिलाड़ी ने किया संन्यास लेने का फैसला, फैन्स के लिए बड़ी खबर

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
October 12, 2018 • 19:00 PM View: 4215

12 अक्टूबर। आयरलैंड के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज नील ओ ब्रायन ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, 36 वर्षीय नील ने 2002 में डेनमार्क के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था और अब उन्होंने 16 साल बाद क्रिकेट को अलविदा कहा है।

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

Trending


वह आयरलैंड के सबसे सफल विकेटकीपर रहे हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अब तक कुल 241 शिकार किए हैं। नील इस वर्ष पाकिस्तान के खिलाफ आयरलैंड के पदार्पण टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे।

नील के छोटे भाई केविन ओ ब्रायन भी आयरलैंड के लिए खेलते हैं। 

नील ने आयरलैंड के लिए एक टेस्ट, 103 वनडे और 30 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जिसमें उन्होंने क्रमश: 18, 2581 और 466 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम एक शतक और 18 अर्धशतक दर्ज हैं। 

वर्ष 2007 के विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 72 रन की शानदार पारी नील की सबसे यादगार पारियों में एक हैं। उनकी इस पारी ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इस मैच जिताने वाली पारी के बाद नील 72 नंबर की जर्सी पहनने लगे थे। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

नील ने संन्यास की घोषणा करने के बाद कहा, "यह कहते हुए बहुत दुख हो रहा है कि मैं अंतर्राष्ट्रीय और पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे 16 साल तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। मैंने हमेशा चेहरे पर खुशी लेकर खेलने की कोशिश की। मैं लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मैदान में मेरा समर्थन किया।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now