X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन लार पर बैन पर बोले, यह मेरे लिए बहुत बड़ी चीज 

by Saurabh Sharma May 21, 2020 • 23:00 PM

लदंन, 21 मई| इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि जब क्रिकेट दोबारा शुरू होगी तो वह और उनके टीम साथी एक दूसरे को प्रेरित करेंगे। कोरोनावायरस महामारी के कारण इंग्लैंड में सभी तरह की पेशेवर क्रिकेट गतिविधियां एक जुलाई तक के लिए स्थगित है। इंग्लैंड को अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट और इतने ही टी 20 मैच खेलने हैं।

एंडरसन ने सीएनएन से कहा, "हम भाग्यशाली हैं (इंग्लैंड में) कि अधिकांश टेस्ट मैच हो गए हैं। निश्चित रूप से पहले कुछ दिन हमें बहुत दर्शक मिलते हैं, इसलिए खुद को प्रेरित करना कोई मुद्दा नहीं है।"

कोविड-19 महामारी के बाद क्रिकेट जब फिर से शुरू होगी तो कई चीजों में बदलाव देखने को मिलेगा और गेंद को चकमाने के लिए लार पर बैन लगाना भी उनमें से एक है। आईसीसी क्रिकेट समिति ने इसकी सिफारिश भी की है।

एंडरसन ने कहा, "यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है क्योंकि गेंद को स्विंग कराने के लिए, आपको गेंद को चमकाने और उस पर पॉलिश होने पर उसे सुधारने में सक्षम होना चाहिए।"

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने भी कहा कि वह बाहर निकलने और फिर से खेलने के लिए बेताब हैं। उन्होंने हालांकि साथ ही कहा कि दोबारा खेल शुरू होने के बाद खिलाड़ियों का थोड़ा नर्वस होना स्वाभाविक है।