X close
X close
Indibet

गिलेस्पी ने की बड़ी भविष्यवाणी, इन दो भारतीय दिग्गज के टीम में ना होने से ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में बनेगी विजेता

Shubham Shah
By Shubham Shah
October 29, 2020 • 13:09 PM View: 763

साल 2020 के अंत में शुरू हो रहे भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच इस दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से एडीलेड के मैदान पर वनडे सीरीज से शुरू होगी। 

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने उन दो खिलाड़ियों का नाम बताया है जो ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम के सदस्य नहीं है और उनकी गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को टेस्ट सीरीज में जबरदस्त पटखनी देगी।

Trending


गिलेस्पी ने टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ही भविष्यवाणी करते हुए ये कहा है कि मेजबान टीम यानी ऑस्ट्रेलिया, भारत के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज अपने नाम करेगी और इसका मुख्य कारण है भारतीय टीम के दो मुख्य तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार का ना होना। 

गौरतलब है की इशांत शर्मा आईपीएल 2020 के बीच से ही पेट की मांशपेशियों में आए खिंचाव के कारण अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स से बाहर हो चुके है और उन्हें अभी ठीक होने में कुछ वक्त लग सकता है। इसलिए बीसीसीआई ने उन्हें टेस्ट सीरीज में जगह नहीं दी और अभी उनके स्वास्थ्य पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार भी पैर में चोट के कारण अभी आईपीएल से बाहर हो गए है और उनको भी इस दौरे के लिए जगह नहीं मिली है। 


जेसन गिलेस्पी ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए ये कहा है कि इशांत शर्मा भारत के लिए टेस्ट में सबसे अनुभवी और शानदार गेंदबाज है और उन्होंने 2018 में हुए टेस्ट सीरीज में भारत को जीतवाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में खेलने का बड़ा फायदा मिलेगा और वो इस टेस्ट सीरीज को जीतने की बड़ी दावेदार है।

हालांकि गिलेस्पी ने कहा है कि भारत के पास इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रूप में दो बेजोड़ गेंदबाज है और वो अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now