X close
X close
Indibet

जो रूट के नाम दर्ज हुए अनोखा रिकॉर्ड, 144 साल में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा कारनामा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 15, 2021 • 12:47 PM View: 297

इंग्लैंड के कप्तान और स्टार बल्लेबाज जो रूट भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रूट एक टेस्ट की एक पारी में दो बार हैट्रिक गेंद का सामना करने वाले इतिहास के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।  

रूट ने लॉर्ड्स टेस्ट में दो बार हैट्रिक गेंद का सामना किया। पहली पारी में मोहम्मद सिराज ने 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर डोमिनिक सिबली और तीसरी गेंद पर हसीब हमीद को आउट किया। इसके बाद रूट ने सिराज की हैट्रिक गेंद का सामना किया।

Trending


इसके बाद इशांत शर्मा ने 111वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मोइन अली और छठी और आखिरी गेंद पर सैम कुरेन को पवेलियन भेजा। इसके बाद इशांत ने अपने अगले ओवर में हैट्रिक गेंद फेंकी तो उसका सामना भी रूट ने ही किया। 

इससे पहले बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल ने 2004 में ढाका में भारत के खिलाफ ढाका में खेले गए टेस्ट मैच में एक पारी में दो बार हैट्रिक गेंद का सामना किया था।  

बता दें कि रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 22वां शतक जड़ा। रूट ने 321 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौकों की मदद से नाबाद 180 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी में 391 रन बनाए। मेजबान टीम ने पहली पारी में 27 रनों की बढ़त हासिल कर लिए।

रूट ने इस पारी के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 16000 रन भी पूरे कर लिए। इस आंकड़े तक पहुंचने वाले वह इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo