X close
X close
Indibet

जो रूट ने गेंदबाजी में बनाया अनोखा रिकॉर्ड,143 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 25, 2021 • 15:41 PM View: 1803

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने श्रीलंका के खिलाफ गाले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बल्ले से कमाल दिखाने के बाद गेंदबाजी में भी एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

जो रूट का गेंदबाजी में अनोखा रिकॉर्ड

सोमवार (25 जनवरी) को चौथे दिन के खेल के जौरान रूट ने दूसरी पारी में 1.5 ओवर गेंदबाजी की और बिना कोई रन दिए 2 विकेट हासिल किए। रूट ने लसिथ एम्बुलदेनिया (40) औऱ असिता फर्नांडो (0) को अपना शिकार बनाया।

Trending


इसके साथ ही टेस्ट इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। जिन्होंने एक टेस्ट मैच में बिना कोई रन दिए दो विकेट हासिल किए हैं। इससे पहले भारत के सुरेश रैना, वेस्टइंडीज के रामनरेश सारवान और साउथ अफ्रीका के सुसान बेनाडे एक टेस्ट मैच में एक रन देकर दो विकेट लेने का कारनामा किया था। 

143 साल में पहली बार हुआ ऐसा

इसके अलावा गेंदबाजी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 6 विकेट,मार्क वुड ने 3 विकेट औऱ सैम कुरेन ने 1 विकेट हासिल किया था।

वहीं दूसरी पारी में स्पिनर्स ने कमाल दिखाया और डोमनिक बेस ने 4 विकेट, जैक लीच ने 4 और कप्तान जो रूट ने 2 विकेट हासिल किया।

टेस्ट क्रिकेट के 143 साल के तिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने हासिल किए, वहीं दूसरी पारी में सभी 10 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए हों। 


 
LivePools