X close
X close
Indibet

भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी से जो रूट चमके, जीता ICC प्लेयर ऑफ द मंथ

IANS News
By IANS News
September 13, 2021 • 18:50 PM View: 931

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और आयरलैंड की ऑलराउंडर इमिएर रिचर्डसन को अगस्त महीने के लिए क्रमश: पुरुष और महिला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। आईसीसी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। रूट ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पिछे छोड़ कर यह पुरस्कार जीता।

रूट ने अगस्त में भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 507 रन बनाए। आईसीसी वोटिंग अकादमी के पैनलिस्टों में से एक साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने कहा, "कप्तान के रूप में उनके कंधों पर जिम्मेदारी थी जिसके बाद भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। मैं वास्तव में प्रभावित हुआ कि उन्होंने आगे आ कर टीम का नेतृत्व किया और दुनिया में नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन गए।"

Trending


इमिएर ने पिछले महीने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। उन्होंने टूर्नामेंट में 4.19 के औसत से सात विकेट लिए थे।

इमिएर का गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अहम योगदान रहा। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ अपने अंतिम मैच में 49 गेंदों में 53 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और टूर्नामेंट में कुल 76 रन बनाए।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

इमिएर ने कहा, "अगस्त के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित होना बहुत रोमांचक था और अब विजेता के रूप में मुझे अद्भुत महसूस हो रहा है। यूरोपीय क्वालीफायर में टीम के लिए योगदान देना मेरे लिए बहुत अच्छा रहा और उम्मीद है कि हमने अगले चरण में जगह बनाने के लिए काफी कुछ किया है और हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर भाग लेंगे।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo