X close
X close

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने टी-20 मैच में 35 गेंदों में ठोका शतक, रोहित शर्मा समेत तीन दिग्गजों की बराबरी की

By Saurabh Sharma
Oct 10, 2020 • 10:02 AM

पाकिस्तान के टूर्नामेंट नेशनल टी-20 कप में बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज खुशदिल शाह (Khushdil Shah) ने शुक्रवार को तूफानी शतक जड़कर इतिहास रच दिया। 25 साल के शाह ने साउर्थन पंजाब के लिए खेलते हुए सिंध के खिलाफ 35 गेंदों में शतक पूरा किया। 

इसके साथ ही शाह टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। शाह ने अपनी इस पारी के दौरान 9 छक्के औऱ 8 छक्के जड़े। शाह ने इस मामले में भारत के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ,साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर (David Miller) और मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) की बराबरी की है, इन तीनों दिग्गज बल्लेबाजों ने 35 गेंदों में शतक जड़ा है । हालांकि रोहित और मिलर ने यह कारनामा टी-20 इंटरनेशनल में किया है।

Also Read: IPL 2020: कागिसो रबाडा ने दिल्ली की जीत के साथ रचा इतिहास, तोड़ा 7 साल पुराना यह अनोखा रिकॉर्ड

शाह ने पाकिस्तान के लिए सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने अमहद शहजाद का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने साल 2012 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान 40 गेंदों में शतक पूरा किया था। 

टी-20 में सबसे तेज शतक ( Fastest T20 Century) जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (30) के नाम है। इसके बाद ऋषभ पंत (32), विहान लुब्बे (33) और एंड्रयू साइमंड्स (34) इस लिस्ट में शुमार हैं।

शाह की इस पारी के दम पर उनकी टीम ने दो विकेट से यह मुकाबला जीता। सिर्फ 43 रन पर 4 विकेट गंवा देने के बाद उन्होंने टीम की शानदार वापसी कराई और टीम को जीत दिलाई।