X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

CPL 2020: कीरोन पोलार्ड ने खेली 28 गेंदों में 72 रन की तूफानी पारी,नाइट राइडर्स ने दर्ज की लगातार छठी जीत

By Saurabh Sharma
Aug 30, 2020 • 09:12 AM

कप्तान कीरोन पोलार्ड की तूफानी पारी के दम पर त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने रविवार को क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के 17वें मुकाबले में बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 2 विकेट से हरा दिया। बारबाडोस के 148 रनों के जवाब में नाइट राइडर्स ने 1 गेंद बाकी रहते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाकर जीत हासिल की।

नाइट राइजर्ड ने इस सीपीएल में में खेले गए छह मैचों में लगातार छठी जीत है। वहीं बारबाडोस की छह मौचों में चौथी हार है।  

Also Read: इशांत शर्मा अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर हुए इमोशनल, कहा हमेशा भारत का नाम रौशन करूंगा

जिस समय पोलार्ड बल्लेबाजी करने आए तब नाइट राइडर्स को 44 गेंदों में जीत के लिए 87 रनो की दरकार थी। लेकिन राशिद खान ने किफायती गेंदबाजी की औऱ समीकरण बदलकर 44 गेंदों पर 66 रन हो गया और स्कोर था 83 रन पर 6 विकेट। 17वें ओवर की पहली गेंद पर हेडन वॉल्श के खिलफ सिकंदर रजा ने एक रन लेकर स्ट्राइक पोलार्ड को दी। अगली पांच गंदों में पोलार्ड ने 4 छक्के जड़, जिसने नाइट राइडर्स का रूख जीत की तरफ किया। जिसके बाद 18 गेंदों में 41 रन की जरूरत थी। 

18वें ओवर की पहली ही गेंद पर रजा आउट हो गए और ओवर में कुल 10 रन आए, जिसमें पोलार्ड ने 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। आखिरी दो ओवरों में नाइट राइडर्स को 31 रनो की दरकार थी। पोलार्ड ने 19वें ओवर में विपक्षी जेसन होल्डर के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़े,जिसके बाद आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन बनाने थे। पोलार्ड ने 20वां ओवर करने आए रेमन रीफर की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा। लेकिन अगली ही गेंद पर रन चुराने के चक्कर में वह रन आउट हो गए। खैरी पियरे ने चौथी गेंद पर एक शानदार छक्का जड़कर जीत पक्की की।    

मैन ऑफ  मैच पोलार्ड ने 28 गेंदों में 2 चौकों औऱ 9 छक्कों की मदद से 72 रन की पारी खेली।

बारबाडोस के लिए जेसन होल्डर ने 2 विकेट, मिचेल सैंटनर,राशिद खान,हेडन वॉल्श और रेमन रीफर ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम ने जॉनसन चार्ल्स (47) औऱ काइल मेयर्स (42) की पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। शाई होप के जल्दी आउट होने के बाद दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। लेकिन चार्ल्स के आउट होने के बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट गिरते रहे। इन दोनों के बाद एश्ले नर्स ने सबसे ज्यादा 9 गेंदों में 19 रन बनाए और टीम संघर्षपूर्ण स्कोर तक पहुंची। 

नाइट राइडर्स के लिए सिकंदर रजा,जेडन सिल्स, और अकील होसिन ने 2-2 विकेट,वहीं फवाद अहमद ने एक विकेट चटकाया। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।