X close
X close

आंद्रे रसेल,क्रिस गेल लंका प्रीमियर लीग 2020 में इस टीम के लिए खेलेंगे,ड्रॉफ्ट में बिके कई बड़े इंटरनेशनल खिलाड़ी

By Saurabh Sharma
Oct 19, 2020 • 21:04 PM

लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League Draft) की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने 21 नवंबर से शुरू होने जा रही लीग के पहले संस्करण के लिए श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को अपनी टीम में शामिल किया है। एलपीएल की सोमवार को यहां निकाले गए ड्राफ्ट में लीग की पांच फ्रेंचाइजियों ने दुनियाभर के खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम में शामिल किया।

कोलंबो किंग्स ने साथ ही डेव व्हाटमोर को अपनी टीम का कोच नियुक्त किया है। व्हाटमोर के कोच रहते ही श्रीलंका ने 1996 में विश्व कप जीता था। व्हाटमोर श्रीलंका के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के भी कोच रह चुके हैं।

Also Read: CSK vs RR: एमएस धोनी ने रचा इतिहास, आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने

एलपीएल की दूसरी टीम कैंडी टस्कर्स ने कुशल जेनिथ के अलावा वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और लियाम प्लेंकेट को अपनी टीम में शामिल किया है। हसन तिलकरत्ने इस टीम के कोच होंगे।

तीसरी टीम गाले ग्लेडिएटर्स ने स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अपने साथ जोड़ा है। टीम ने मलिंगा के अलावा पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी और कोलिन इनग्राम को भी अपनी टीम में शामिल किया है। टीम ने पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान को अपना कोच नियुक्त किया है।

एलपीएल की चौथी टीम डांबुला हॉक्स ने दाशुन शनाका के अलावा डेविड मिलर और वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट को अपने साथ जोड़ा है। जॉन लुइस इस टीम के कोच होंगे। वहीं, लीग की चौथी और पांचवीं टीम जाफना स्टेलियंस ने थिसारा परेरा के अलावा डेविड मलान और वानिंदु हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया है।

लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से शुरू होगी और यह 13 दिसंबर तक चलेगी। 23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी।