X close
X close
ख़बरें

पहले टेस्ट मैच के पहले सेशन में साउथ अफ्रीकी टीम ने खुद का बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, भुवी का कहर

by Vishal Bhagat Jan 05, 2018 • 15:04 PM

5 जनवरी, केपटाउन (CRICKETNMORE)। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत के गेंदबाज कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। खासकर भुवनेश्वर कुमार ने धमाल मचाते हुए अफ्रीका के 3 विकेट चटका लिए हैं। ये खबर लिखे जाने कर साउथ अफ्रीकी टीम 3 विकेट पर 42 रन बना लिए हैं। लाइव स्कोर

भारत की टीम टॉस हारकर पहले गेंदबाजी कर रही है और भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर डीन एल्गर को रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा तो वहीं दूसरी ओवर में एडन मार्कराम तो वहीं तीसरे ओवर में हाशिम अमला को आउट कर साउथ अफ्रीका को जबरदस्त झटका दिया है।

क्रुणाल पांड्या की वाइफ बला की खूबसूरत है, देखकर दंग रह जाएगें PHOTOS

साउथ अफ्रीकी टीम के शुरूआती तीन विकेट केवल 12 रन पर गिर गए थे। ऐसा होते ही साउथ अफ्रीकी टीम के नाम एक बेहद ही अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया है। टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीकी टीम का पहली पारी में यह चौथा सबसे कम स्कोर है जब शुरूआती 3 विकेट गिरे हैं।

इससे पहले साल 1889 में पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीकी टीम की शुरूआती तीन विकेट पहली पारी के दौरान केवल 10 रन पर गिरे थे तो वहीं 1992 में जोहानसबर्ग टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की पहली पारी में साउथ अफ्रीका के शुरूआती 3 विकेट 11 रन पर गिरे थे।  इसके अलावा सैल 1997 में फैसलाबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में पाकिस्तान के खिलाफ साउथ अफ्रीका के शुरूआती 3 विकेट 12 रन पर गिरे थे।