X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

1 साल बाद ऑस्ट्रेलिया टीम में लौटा ये विस्फोटक बल्लेबाज,ग्लेन मैक्सवेल हुए साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर

by Saurabh Sharma Feb 12, 2020 • 19:05 PM

मेलबर्न, 12 फरवरी| ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल कोहनी में चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, डी आर्सी शॉर्ट टी-20 और वनडे टीम दोनों में मैक्सवेल का स्थान लेंगे। शॉर्ट ने अपना आखिरी वनडे नवंबर 2018 औऱ आखिरी टी-20 फरवरी 2019 में खेला था। 

31 साल के मैक्सवेल की गुरुवार को मेलबर्न में सर्जरी होगी। मेलबर्न स्टार्स के कप्तान को बीबीएल सीजन के आखिर में चोट लगी थी।

ऑपरेशन और उसके बाद रिहैबिलिएशन में लगने वाले समय के कारण मैक्सवेस छह से आठ महीनों के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। उनके हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी करने की उम्मीद है। आईपीएल के अगामी सीजन की शुरुआत 29 मार्च से हो रही है।

मैक्सवेल ने कहा कि साउथ अफ्रीका दौरे से नाम वापस लेना उनके लिए मुश्किल फैसला था।

मैक्सवेल ने एक बयान में कहा, "मेरी कोहनी की इस समय जो स्थिति है उसे देखने के बाद मैं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने को लेकर आश्वस्त नहीं था। इसलिए मैंने सर्जरी कराने का फैसला किया है।"

ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। दौरे की शुरुआत 21 फरवरी से जोहान्सबर्ग में हो रहाी है।