X close
X close
Indibet

KL Rahul को नहीं 22 साल के लड़के को करनी चाहिए इंडियन टीम के लिए ओपनिंग, मोहम्मद कैफ ने बताई वज़ह

केएल राहुल चोट से उभरने के बाद एक बार फिर इंडियन टीम में वापसी कर चुके हैं ऐसे में अब टीम के लिए ओपनिंग कौन करेगा यह सवाल खड़ा हो चुका है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 17, 2022 • 08:27 AM

केएल राहुल की अगुवाई में इंडियन टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी वाली है जिसकी शुरुआत 18 अगस्त (गुरुवार) से होगी। इस सीरीज में केएल राहुल और शिखर धवन की जोड़ी भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ी करती नज़र आ सकती है, लेकिन पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि शिखर के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को नहीं बल्कि 22 साल के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को संभालनी चाहिए। मोहम्मद कैफ ने अपने बयान के पीछे की मजबूत वज़ह भी बताई है।

मोहम्मद कैफ ने अपने विचार रखते हुए कहा, 'केएल राहुल इंडियन टीम के लिए वनडे क्रिकेट में पहले भी नंबर पांच पर खेल चुके हैं, लेकिन अगर वह मैच प्रैक्टिस चाहते हैं तो वह ओपन कर सकते हैं। लेकिन मेरे अनुसार गिल अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने वेस्टइंडीज में शिखर धवन के साथ अच्छी साझेदारी की थी। ऐसे में उन्हें ओपनिंग पर भेजा जाना चाहिए।'

Trending


पूर्व क्रिकेटर अपनी बात आगे बढ़ाते हुए बोले, 'गिल और धवन दोनों ही शानदार फॉर्म में हैं तो वो दोनों सलामी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं और केएल राहुल नंबर 3 पर बैटिंग करने आ सकते हैं। राहुल को मैच प्रैक्टिस की जरूरत है तो यह उन पर निर्भर करता है और वो कप्तान भी हैं। ये उनकी इच्छा है कि उन्हें कहां पर बल्लेबाजी करनी है। लेकिन मेरे अनुसार शुभमन गिल और शिखर को ओपनिंग करनी चाहिए क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज में अच्छा क्रिकेट खेला था। वहीं केएल राहुल जिम्बाब्वे में नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं।'

जानकारी के लिए बता दें कि शुभमन गिल ने हाल ही में वेस्टइंडीड के दौरे पर इंडियन टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इस 22 साल के बल्लेबाज़ ने 3 मैचों में 205 रन जड़े थे, लेकिन इस दौरान वह शतक जड़ने से चूक गए थे। सीरीज के तीसरे मैच में गिल के बल्ले से 98 रन की इनिंग देखने को मिली थी ऐसे में अब गिल की निगाहें जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने करियर का पहला शतक जड़ने पर होंगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now