X close
X close

मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा, इस चीज को लेकर निराशा की व्यक्त

टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi ) ने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि अफगानिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 04, 2022 • 21:51 PM

टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi ) ने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि अफगानिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं जीता, टीम को तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा और दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए। 37 साल के नबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए कप्तानी छोड़ने की जानकारी दी और एक राय ना बनने को लेकर सिलेक्शन कमेटी से नाराजगी जताई है।

नबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, "हमारी टी-20 वर्ल्ड कप यात्रा समाप्त हो गई। हम मैचों के परिणाम से उतने ही निराश हैं जितने की हमारे समर्थक हैं।"

Trending


उन्होंने कहा, "पिछले एक साल से, हमारी टीम की तैयारी इस स्तर तक नहीं थी कि एक कप्तान इसे चाहेगा या एक बड़े टूर्नामेंट के लिए आवश्यक होगा। इसके अलावा, पिछले कुछ दौरों में टीम प्रबंधन, चयन समिति और मैं एक जैसे फैसले नहीं रहे थे, जिसका असर टीम बैलेंस पर पड़ा।"

उन्होंने कहा, "इसलिए, उचित सम्मान के साथ, मैं तुरंत एक कप्तान के रूप पद छोड़ने की घोषणा करता हूं और अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा जब प्रबंधन और टीम को मेरी आवश्यकता होगी।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने आप सबको धन्यवाद देता हूं जो बारिश से प्रभावित होने के बावजूद मैदान पर आए और जो दुनिया भर में हमारा समर्थन करते हैं, आपका प्यार वास्तव में हमारे लिए बहुत मायने रखता है।"

37 वर्षीय नबी ने राशिद खान के खुद के इस्तीफे के बाद यूएई में 2021 टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी संभाली थी। इससे पहले, नबी को 2010 में नवरोज मंगल की जगह कप्तान बनाया गया था।

अफगानिस्तान को अपने पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी, लेकिन टीम ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबलों में कड़ी टक्कर दी। अफगानिस्तान टूर्नामेंट की अभी तक इकलौती ऐसी टीम है, जिसे दो मुकाबले बेनतीजा रहे। अफगानिस्तान के आयरलैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ मेलबर्न में खेले जाने वाले मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो गए थे

Also Read: Today Live Match Scorecard