X close
X close

बाबर की सेना के 3 नायक जो फाइनल में मचा सकते हैं धमाल, पाकिस्तान को बना सकते हैं चैंपियन

साल 2009, टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा एडिशन पाकिस्तान ने जीता था। बाबर आज़म की टीम एक बार फिर इतिहास दोहराना चाहेगी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 10, 2022 • 13:36 PM

साल 2009, पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे एडिशन में विजेता की ट्रॉफी उठाई। इस साल भी पाकिस्तान न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पराजित करके अपना फाइनल का टिकट कटा चुका है, ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नाम जो फाइनल में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर बाबर आजम को विजेता कप्तान बना सकते हैं।

मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan)

Trending


बाबर आज़म विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान पर खूब भरोसा करते हैं। ये भरोसा रिज़वान ने जीता है। बाबर और रिज़वान की जोड़ी मैदान पर जय और वीरू जैसी जोड़ी लगती है। जब यह दोनों बल्लेबाज मैदान पर टिक जाते हैं तो विपक्षी गेंदबाज़ लाख कोशिश के बाद भी एक विकेट हासिल नहीं कर पाते। सिडनी में खेले गए सेमीफाइनल में भी ऐसा ही देखने को मिला।

रिज़वान टूर्नामेंट में अब तक 160 रन बना चुके हैं। फाइनल में भी एक दमदार प्रदर्शन करके वह बाबर को विजेता कप्तान और पाकिस्तान को चैंपियन का खिताब जीता सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 'इंडिया या इंग्लैंड' किसके साथ खेलना चाहते हो वर्ल्ड कप फाइनल? मोहम्मद रिज़वान ने दिया जवाब

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi)

23 साल के तेज गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी के लिए चोट से उभरकर वापसी करना आसान नहीं था, क्योंकि वह वापसी कर चुके थे उनकी फॉर्म नहीं।
शाहीन टूर्नामेंट की शुरुआत में बहुत अच्छी फॉर्म में नहीं थे, लेकिन सुपर-12 स्टेज के आखिरी मैच में  बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 4 विकेट चटकाकर अपनी खोई हुई फॉर्म प्राप्त की। सेमीफाइनल मैच में उन पर काफी निगाहें थी और यहां भी उन्होंने निराश नहीं किया। शाहीन ने अपने कोटे के चार ओवर में 24 रन देकर 2 बड़े विकेट चटकाए।

ऐसे में अब यह कहना गलत नहीं होगा कि फाइनल के लिए शाहीन तैयार हैं और अब वह अपनी लहराती गेंदों के दम पर विपक्षी टीम के होश उड़ा सकते है।

ये भी पढ़ें: क्या शाहीन अफरीदी पाकिस्तानी झंडे के साथ भी ऐसा करते जैसा भारतीय झंडे के साथ किया?

शादाब खान (Shadab Khan)

ये भी पढ़ें: MC Square के जबरा फैन बने विराट, खुद किया DM; लिखा - 100 बार सुन चुका हूं एक गाना

हर कप्तान एक 3D प्लेयर अपनी प्लेइंग इलेवन में चाहता है और बाबर की सेना में 3D प्लेयर हैं उपकप्तान शादाब खान। शादाब खान मैच में बैट, बॉल और अपनी फील्डिंग तीनों ही तरीकों से योगदान करते हैं।

सेमीफाइनल मैच में शादाब को विकेट नहीं मिला, और पाकिस्तान की बैटिंग के दौरान उनकी बालेबाजी नहीं आई, लेकिन इन सब के बीच शादाब ने डेवोन कॉनवे को रन आउट किया। यह बाएं हाथ का बल्लेबाज़ अच्छी फॉर्म था जिसके आउट होने के बाद कीवी टीम उभर नहीं सकी।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

टूर्नामेंट में शादाब 10 विकेट और 177.27 की स्ट्राइक रेट से 177.27 रन बना चुके हैं। फाइनल में भी वह अपने दमदार प्रदर्शन से पाकिस्तान को जीत दिला सकते हैं।