Advertisement
Advertisement

VIDEO: क्या सिराज और जडेजा ने की बॉल टेम्परिंग ? ऑस्ट्रेलिया ने लगाए बेईमानी के आरोप

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर टेस्ट का पहला दिन खत्म हो चुका है लेकिन पहला दिन खत्म होते ही एक विवाद भी छिड़ चुका है। इस समय एक वीडियो ने काफी विवाद मचाया हुआ है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 09, 2023 • 20:53 PM
Cricket Image for VIDEO: क्या सिराज और जडेजा ने की बॉल टेम्परिंग ? ऑस्ट्रेलिया ने लगाए बेईमानी के आर
Cricket Image for VIDEO: क्या सिराज और जडेजा ने की बॉल टेम्परिंग ? ऑस्ट्रेलिया ने लगाए बेईमानी के आर (Image Source: Google)
Advertisement

Mohammed Siraj and Ravindra Jadeja Viral Video: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर टेस्ट का पहला दिन खत्म हो चुका है और पहला दिन खत्म होते-होते भारत ने इस टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 177 रन पर ऑलआउट करने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं और रोहित शर्मा अर्द्धशतक बनाकर नाबाद हैं।

इस मैच की शुरुआत से पहले जैसा कि अंदाजा लगाया जा रहा था कि भारतीय स्पिनर्स को खेलना कंगारुओं के लिए आसान नहीं होगा, वैसा ही हुआ और रविंद्र जडेजा की अगुवाई में भारतीय टीम ने शानदार काम किया। हालांकि, पहले दिन का खेल खत्म होते-होते ऑस्ट्रेलिया एक विवाद को जन्म देने में भी लगा हुआ है। इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा नजर आ रहे हैं और इन दोनों के इस वीडियो ने ऑस्ट्रेलिया को विवाद खड़ा करने का एक नया बहाना दे दिया है।

Trending


इस वायरल वीडियो को देखने के बाद सिराज और जडेजा पर बेईमानी के आरोप लगाए जा रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सिराज अपने दायें हाथ में कुछ लेकर आते हैं और इसके बाद वो इसे रविंद्र जडेजा को दे देते हैं और जडेजा इसे अपनी उंगली में लेकर मसलने लगते हैं लेकिन इसी दौरान जडेजा के हाथ में गेंद भी होती है। जडेजा को उंगली मसलता देख ऑस्ट्रेलियाई फैंस ये आरोप लगा रहे हैं कि जडेजा ने सिराज के साथ मिलकर बॉल टेम्परिंग की है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया इस खबर को बढ़ा-चढ़ाकर दिखा रहा है और बवाल मचाने के पूरे मूड में है। जडेजा के हाथ में ये पदार्थ क्या था, इसे लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन भारतीय मीडिया के मुताबिक इन खबरों को बकवास बताया जा रहा है और कहा जा रहा है कि जडेजा की उंगलियों में सूजन थी और इसी के चलते सिराज उनके लिए मरहम (Ointment) लेकर आए थे और जडेजा ने सूजन और दर्द से निपटने के लिए ही ये मरहम लगाया था और ये मामला बॉल टेम्परिंग जैसा बिल्कुल भी नहीं है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

हालांकि, अभी तक इस मामले पर भारतीय मैनेजमेंट या बीसीसीआई द्वारा कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है और फैंस उसी बयान का इंतजार कर रहे हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement