X close
X close

बड़ी खबर: आईपीएल 2023 के बाद रिटायरमेंट ले लेंगे एमएस धोनी- रिपोर्ट्स

अगर आप महेंद्र सिंह धोनी के फैन हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमएस धोनी आगामी आईपीएल सीजन के बाद रिटायरमेंट लेने वाले हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 15, 2022 • 12:55 PM

अगर आप महेंद्र सिंह धोनी के फैन हैं तो ये खबर आपके लिए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2023 एमएस धोनी का आखिरी आईपीएल होने वाला है और आईपीएल से रिटायरमेंट लेने के बाद माही को टीम इंडिया के साथ किसी मेंटोर वाले रोल में देखा जा सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कथित तौर पर भारतीय टी-20 टीम के साथ महेंद्र सिंह धोनी को किसी तरह शामिल करने पर विचार कर रहा है।

टेलीग्राफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व कप्तान को भारतीय बोर्ड इसलिए लाना चाह रहा है ताकि टीम इंडिया टी-20 में निडर होकर खेल सके और खासकर आईसीसी इवेंट्स में टीम इंडिया बेखौफ होकर खेले। टीम इंडिया पर पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में डरपोक क्रिकेट खेलने का आरोप लगा है। हालांकि, मज़े की बात ये है कि रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ के अंडर शुरुआती महीनों में टीम इंडिया अग्रेसिव अप्रोच के साथ खेल रही थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया में बड़े मंच के दबाव में टीम इंडिया फीकी नजर आई।

Trending


रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगामी संस्करण धोनी का आखिरी असाइनमेंट होने की संभावना है और आईपीएल के बाद वो भारतीय कोचिंग स्टाफ में शामिल हो सकते हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है, "धोनी के अगले साल के आईपीएल के बाद खेल से संन्यास लेने की उम्मीद है और बीसीसीआई उनके अनुभव और तकनीकी कौशल का सही तरीके से उपयोग करने के लिए उत्सुक है। पूर्व कप्तान को खिलाड़ियों के एक विशेष सेट के साथ काम करने के लिए कहा जा सकता है क्योंकि तीन प्रारूपों को मैनेज करना मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए मुश्किल साबित हो रहा है।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

धोनी के आईपीएल से रिटायर होने का मतलब ये है कि फैंस को दोबारा वो बल्ला थामे नहीं दिखेंगे और अब माही के फैंस चाहेंगे कि अपने आखिरी आईपीएल में धोनी एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स को ट्रॉफी के साथ विदा करें।