X close
X close

भारत की T20 टीम से एमएस धोनी के संन्यास की मांग पर वीरेंद्र सहवाग ने दिया बड़ा बयान

by Saurabh Sharma Nov 07, 2017 • 11:00 AM

7 नवंबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 में धीमी पारी खेलने के लिए एमएस धोनी पर पर आलोचकों ने चौतरफा हमला किया। जीत के लिए 197 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 40 रन से मुकाबला हार गई और चौथा विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए धोनी ने धीमी पारी खेली थी जिससे न्यूजीलैंड को भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का मौका मिला। 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अब इस मामले में अपनी राय रखी है औऱ धोनी का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट को धोनी को टी20 टीम में उनकी भूमिका के बारे में बताना होगा।

सहवाग ने धोनी के समर्थन करते हुए कहा कि “धोनी को टीम में उनकी भूमिका का एहसास होना चाहिए। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्हें अपनी पारी की गति को बदलना होगा। उन्हें पहली गेंद से ही रन बनाने होंगे और टीम मैनेजमेंट को उन्हें ये बात बतानी चाहिए। 

ये भी पढ़ें: भारत बनाम न्यूजीलैंड के तीसरे टी20 मुकाबले में बनेंगे ये 9 रिकॉर्ड, एमएस धोनी रचेंगे इतिहास

धोनी न दूसरे टी20 में 37 गेंदों में 49 रन की पारी खेली, लेकिन उन्होंने विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी करने के दौरान काफी खाली गेंद खेली। जिससे कोहली के ऊपर तेज रन बनाने का दबाव आ गया और वह अपना विकेट गंवा बैठे। 

लेकिन सहवाग का मानना है कि धोनी को अभी भारत की टी20 टीम में रहना चाहिए। 

“टीम इंडिया को इस समय टी20 क्रिकेट में भी एम एस धोनी की जरूरत है। वह सही समय आने पर संन्यास ले लेंगे। वह कभी भी किसी युवा क्रिकेटर का रास्ता नही रोकेंगे।“

गौरतलब है कि राजकोट में खेली गई पारी के बाद कई दिग्गज क्रिकेटरों ने भारत की टी20 टीम में धोनी की जगह पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि उन्हें अब क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास ले लेना चाहिए। भारत औऱ न्यूजीलैंड इस समय 1-1 की बराबरी पर है औऱ सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार (7 नवंबर) को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।