X close
X close
Indibet

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई ने की टीम घोषणा, अर्जुन तेंदुलकर बाहर; ये खिलाड़ी बना कप्तान

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 10, 2021 • 18:16 PM View: 200

आगामी 20 फरवरी से भारत के घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रोफी की शुरूआत होगी। इसका फाइनल मुकाबला 14 मार्च को खेला जाएगा।

बीसीसीआई  ने घोषणा की है कि 38 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी जिन्हें छह ग्रुप में बांटा गया है। टीमों को पांच एलीट ग्रुप में बांटा गया है जिसमें हर ग्रुप में छह टीमें होंगी जबकि एक प्लेट ग्रुप है जिसमें आठ टीमें शामिल होंगी। टूर्नामेंट का आयोजन भारत के 6 शहरों के अलग-अलग स्टेडियम में होगा।

Trending


इन शहरों में सूरत, इंदौर बैंगलोर, जयपुर, कोलकाता और चेन्नई शामिल है। हालांकि इसको लेकर अभी कम ही टीमों ने अपने खिलाड़ियों की लिस्ट का खुलासा किया है लेकिन मुंबई की टीम ने इस सीजन में खेलने वाली अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

मुंबई की टीम का कप्तान अनुभवी बल्लेबाज श्रेयष अय्यर को चुना गया है। इसके अलावा पृथ्वी शॉ इस टीम के उपकप्तान है। इसके अलावा टीम में युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव ने भी अपनी जगह बनाई है। इस टीम में मुख्य विकेटकीपर के तौर पर अदित्य तरे को जगह मिली है। हालांकि इस टीम में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को जगह नहीं मिली है। गौरतलब है कि अर्जुन को मुंबई की तरफ से सैय्यद मुश्ताक अली ट्रोफी में जगह मिली थी लेकिन उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था।

मुंबई की पूरी टीम कुछ इस प्रकार है-

श्रेयस अय्यर (कप्तान) पृथ्वी शॉ (उप कप्तान), यशस्वि जायसवाल, अखिल हेरवाडकर, सूर्यकुमार यादव, सरफराज खान,चिन्मय सुतार, आदित्य तारे, हार्दिक तमोर, शिवम दूबे, आकाश पारकर, आतिफ अत्तरवाला, शम्स मुलानी, अथर्व अंकोलेकर, साईराज पाटिल, सुजीत नायक, तनुश कोटियन, प्रशांत सोलंकी, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, सिद्धार्थ राउत, मोहित अवस्थी


 
LivePools