X close
X close
Indibet

न्यूजीलैंड ICC U19 World Cup 2022 से हुई बाहर, भारत का पहला मैच साउथ अफ्रीका से, देखें पूरा शेड्यूल

IANS News
By IANS News
November 18, 2021 • 11:15 AM View: 694

वेस्टइंडीज पहली बार आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप के 14वें संस्करण की मेजबानी करेगा, जिसमें 16 टीमें कैरेबियन की यात्रा करेंगी। चार मेजबान देशों में 14 जनवरी से 5 फरवरी तक 48 मैच होंगे। मुकाबला करने वाली सोलह टीमों में बांग्लादेश, इंग्लैंड, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात ग्रुप ए के रूप में देखेंगी, जिसमें नवोदित युगांडा को भारत, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के साथ ग्रुप बी में रखा जाएगा। ग्रुप सी में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं और ग्रुप डी मेजबान वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को देखता है।

न्यूजीलैंड ने अपने यहां लगे क्वारंटीन के प्रतिबंधों के चलते टूर्नामेंट से वारस ले लिया है। उसकी जगह स्कॉटलैंड टूर्नामेंट में शामिल हुई है, जिसने ग्रुप डी में टूर्नामेंट लाइनअप को पूरा किया।

Trending


चार मेजबान देशों की पुष्टि एंटीगुआ और बारबुडा, गुयाना, सेंट किट्स एंड नेविस और त्रिनिदाद और टोबैगो के रूप में की गई है, जिसमें दस स्थानों पर मैचों की मेजबानी की जाएगी। प्रारूप में चार समूहों में से प्रत्येक से शीर्ष दो टीमें सुपर लीग में आगे बढ़ेंगी, जबकि शेष टीमें 23 दिनों की प्रतियोगिता में प्लेट में शामिल होंगी।

48 मैचों का कार्यक्रम मेजबान वेस्टइंडीज के ऑस्ट्रेलिया से शुरू होगा, जिसमें श्रीलंका का सामना 14 जनवरी को गुयाना में स्कॉटलैंड से होगा। ग्रुप चरण 14 से 22 जनवरी के बीच गुयाना, सेंट किट्स एंड नेविस और त्रिनिदाद और टोबैगो में होगा।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo