X close
X close
Indibet

VIDEO: न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर ने 38kmph की रफ्तार से फेंकी क्रिकेट इतिहास की सबसे धीमी गेंद

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
April 10, 2021 • 16:28 PM View: 2077

क्रिकेट के नियम बल्लेबाजों के पक्ष में ज्यादा हैं ऐसे में गेंदबाजों के पास बच निकलने का ज्यादा मौका नहीं होता है। गेंदबाजों को बल्लेबाजों से बचने के लिए मैदान पर अक्सर कुछ नया करते हुए देखा गया है जिसमें गति में बदलाव या धीमी गति से गेंदबाज़ी करना एक ऐसी क्वालिटी है जिसमें अक्सर गेंदबाजों को सफलता ही मिलती है।

पेसर के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजों को भी इस तरह की डिलीवरी करते हुए देखा गया है। लेकिन इस बीच मैदान पर कुछ ऐसा हुआ जो शायद ही इंटरनेशनल क्रिकेट में हुआ हो। न्यूजीलैंड की गेंदबाज लेह कासपर्क ने 38 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। 

Trending


बल्लेबाज को चकित करते हुए लेह कासपर्क ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में शायद सबसे धीमी गेंद फेंकी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान लेह कासपर्क ने यह करिश्मा किया है। स्पिन गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 8 वें ओवर के दौरान यह गेंद फेंकी थी।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेथ मूनी ने लेह कासपर्क की इस गेंद पर सावधानी से बल्लेबाजी करते हुए लॉन्ग ऑफ की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल ले लिया था। फिलहाल इस वीडियो को सोशल मीडिया पर फैंस काफी पंसद कर रहे हैं। लेह कासपर्क ने इस मैच में 24 रन देकर 3 विकेट लिया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now