न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम की हालत खराब on Cricketnmore.
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम की हालत खराब

by Vishal Bhagat Dec 10, 2017 • 14:03 PM

हेमिल्टन, 10 दिसम्बर| वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने कप्तान क्रेग ब्राथवेट (66) की अर्धशतकीय पारी के दम पर सेडोन पार्क में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में बनाए गए 373 रनों के स्कोर के तहत वेस्टइंडीज अब भी 158 रन पीछे है। वेस्टइंडीज के पास अब दो विकेट शेष रह गए हैं।  वेस्टइंडीज के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कीरन पोवेल के रूप में पांच के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट गंवाया। पावेल अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें

इसके बाद, ब्राथवेट और शिमरोन हेटमेर (28) ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े, लेकिन ट्रैं़ट बाउल्ट ने हेटमेर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। 90 के कुलयोग पर टिम साउथी ने शाई होप (15) को आउट कर वेस्टइंडीज का तीसरा विकेट भी गिराया। 

मैदान के एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े ब्राथवेट को टीम के अन्य खिलाड़ियों का साथ नहीं मिल पा रहा था। होप के बाद आए रोस्चटन चेस (12) को कोलिन डी ग्रैंडहोमे ने पवेलियन भेजा। 117 के कुल स्कोर पर सुनील एम्ब्रिस (2) को बाउल्ट ने आउट कर वेस्टइंडीज का पांचवां विकेट भी गिराया। 

ग्रैंडहोमे ने ब्राथवेट को आउट कर वेस्टइंडीज को पूरी तरह से कमजोर कर दिया। इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। शेन डॉवरिक (35) और रेमोन रीफर (नाबाद 22) ने 34 रन जोड़कर टीम को किसी तरह 169 स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर नील वागनेर ने डॉवरिक को पवेलियन भेज दिया।  रीफर ने इसके बाद केमर रोच (17) के साथ 35 रन जोड़े और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। हालांकि, रोच भी रीफर का ज्यादा देर तक साथ नहीं दे पाए और 204 के कुल स्कोर पर वागनेर की गेंद पर बाउल्ट के हाथों लपके गए। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें

मिगुएल कमिंस (नाबाद 10) ने इसके बाद रीफर के साथ मिलकर दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए टीम को 215 के स्कोर तक पहुंचाया।  न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में साउथी, बाउल्ट, वागनेर और ग्रैंडहोमे ने दो-दो विकेट लिए हैं।