Advertisement
Advertisement

SAvsIND : पाँचवे दिन भारत को जीत के लिए चाहिए 6 विकेट और दक्षिण अफ्रीका को 211 रन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत के लिए एक और शानदार दिन रहा, क्योंकि भारत को अब पांचवें दिन फोर्ट सेंचुरियन में जीत के लिए केवल छह विकेट की जरूरत है। मेजबान टीम के लिए 305 का लक्ष्य

IANS News
By IANS News December 30, 2021 • 12:00 PM
Cricket Image for SAvsIND : पाँचवे दिन भारत को जीत के लिए चाहिए 6 विकेट और दक्षिण अफ्रीका को 211 रन
Cricket Image for SAvsIND : पाँचवे दिन भारत को जीत के लिए चाहिए 6 विकेट और दक्षिण अफ्रीका को 211 रन (Image Source: Google)
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत के लिए एक और शानदार दिन रहा, क्योंकि भारत को अब पांचवें दिन फोर्ट सेंचुरियन में जीत के लिए केवल छह विकेट की जरूरत है। मेजबान टीम के लिए 305 का लक्ष्य निर्धारित करने के बाद भारत ने दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के चार विकेट चटका लिए, जिसमें जसप्रीत बुमराह के शानदार दो विकेट शामिल है। चौथे दिन के अंत में खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका 40.5 ओवर में 94/4 रन बनाए। आखिरी दिन अफ्रीका को 211 की जरूरत है। हालांकि आखिरी दिन बारिश आने के आसार है।

मोहम्मद शमी ने 305 रनों का पीछा करते हुए शुरुआती सफलता हासिल की, उन्होंने मार्कराम को दोनो पारियों में दूर की गेंदों के साथ सेट किया। कीगन पीटरसन और कप्तान डीन एल्गर शमी और बुमराह की नई गेंद की जोड़ी के खिलाफ तब तक डटे रहे, जब तक मोहम्मद सिराज ने पीटरसन को एक आउटस्विंगर के साथ चकमा देकर कीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। 

Trending


सिराज और बुमराह घातक साबित हो रहे थे लेकिन कप्तान एल्गर ने अपने ऊपर आने वाली हर गेंद का डटकर सामना किया। उन्होंने डूसन के साथ, तीसरे विकेट के लिए 137 गेंदों पर 40 रनों की बढ़िया साझेदारी की। 

बुमराह की शानदार अंदर आती गेंद ने वैन डर डूसन को आउट किया। एल्गर ने सिराज की गेंद पर स्क्वेयर लेग की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। बुमराह ने नाइटवॉचमैन केशव महाराज को सटीक यॉर्कर डालकर चलता किया।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

इससे पहले कगिसो रबाडा और मार्को जेनसन ने चार-चार विकेट लेकर भारत को दूसरी पारी में 174 रन पर समेट दिया था। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की 34 रनों की तेज पारी की बदौलत भारत ने  दूसरी पारी में 305 रन का स्कोर दिया। जबकि रबाडा और जानसेन ने 4-4 विकेट लिए। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement