X close
X close
Indibet

केविन पीटरसन बोले,अगर टीम इंडिया का सिलेक्टर होता तो 22 साल के इस गेंदबाज को इंग्लैंड टेस्ट के लिए चुनता 

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को तुरंत भारतीय टेस्ट टीम में शामिल करे,...

By IANS News May 08, 2022 • 09:39 AM View: 303

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को तुरंत भारतीय टेस्ट टीम में शामिल करे, क्योंकि अब इंतजार करने का कोई मतलब नहीं है। उमरान ने 5 मई को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकी। 22 वर्षीय उमरान ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की। रोवमैन पॉवेल ने उनकी गेंद पर चौका लगाया था। मलिक ने अंतत: 4-0-52-0 के आंकड़े के साथ अपना गेंदबाजी स्पेल समाप्त किया।

इससे पहले, युवा क्रिकेटर ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में अपना पहला आईपीएल पांच विकेट हासिल किया था। मलिक ने तब 4-0-25-5 के आकड़े के साथ टीम में अपना योगदान दिया था।

Trending


उमरान, जो आईपीएल में अपनी तेज गति से क्रिकेट प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं, वे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान डेल स्टेन से गुर सीख रहे हैं, जो वर्तमान में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर रहे हैं।

पीटरसन ने बेटवे इनसाइडर के हवाले से बताया कि, "इस समय आईपीएल में बहुत सारे युवा भारतीय तेज गेंदबाज हैं। विदेशी खिलाड़ियों में से केवल लॉकी फर्ग्यूसन और अल्जारी जोसेफ अपनी गति के साथ तेज गेंदबाजी कर रहे हैं। कार्तिक त्यागी और मोहसिन खान दोनों तेज गेंदबाज हैं, लेकिन जो सबसे रोमांचक है वह उमरान मलिक हैं। उन्होंने 5 मई को दिल्ली के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी, जो अब तक का सर्वश्रेष्ठ है।"

पीटरसन ने कहा कि उमरान को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन की तरह 3-4 ओवर के छोटे स्पेल में लगाया जा सकता है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

पीटरसन ने कहा, "आप मलिक का इस्तेमाल गेंदबाजी के लिए उसी तरह कर सकते हैं जैसे ऑस्ट्रेलिया मिशेल जॉनसन का इस्तेमाल करता था। अगर मैं भारत का सिलेक्टर होता, तो मैं उसे इंग्लैंड के खिलाफ उस टेस्ट मैच के लिए सिलेक्शन के लिए उपलब्ध कराता।" 
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now