X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs PAK: मोहम्मद हफीज की धमाकेदार पारी से पाकिस्तान ने तीसरे टी-20 में इंग्लैंड को हराया,सीरीज की बराबर

By Saurabh Sharma
Sep 02, 2020 • 09:52 AM

मोहम्मद हफीज की धमाकेदार पारी और वहाब रियाज की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में इंग्लैंड को 5 रन से हरा दिया। इस जीत की बदौलत पाकिस्तान तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराने में सफल रही।  हफीज को उनकी विजय पारी औऱ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

पाकिस्तान के 190 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन ही बना सकी। 

Also Read: IPL 2020: 4 सितंबर से ट्रेनिंग शुरू करेगी चेन्नई सुपर किंग्स

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी  पाकिस्तान टीम की शुरूआत खराब रही और फखर जमान (1) और कप्तान बाबर आजम (21) की सलामी जोड़ी कुल 32 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद डेब्यू मैच खेल रहे 19 साल के हैदर अली ने मोहम्मद हफीज के साथ मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 100 रन जोड़े।

हैदर ने 33 गेंदों में 5 चौकों औऱ 2 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। उनके पवेलियन लौटने के बाद हफीज ने अपने रनों की रफ्तार बनाए रखी और सीरीज का लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। हफीज ने 52 गेंदों में 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 86 रन बनाए। जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने 2 विकेट औऱ टॉम कुरैन,मोइन अली ने 1-1 विकेट लिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान इंग्लैंड को पहली ही ओवर की चौथी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो (0) के रूप में पहली झटका लगा। इसके बाद डेविड मलान (7) भी सस्ते में आउट हो गए। फिर ओपनिंग बल्लेबाज टॉम बैंटन ने शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान इयोन मोर्गन के साथ मिलकर तीसरे विेकेट के लिए 39 रन जोड़। पारी के सातवें ओवर में रन चुराने के चक्कर में इयोन मोर्गन विरोधी कप्तान बाबर आजम को हाथों रन आउट हो गए। इसके बाद इंग्लैंड की पारी थोड़ी लड़खड़ाई लेकिन मोइन अली ने 33 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 61 रन की पारी खेलकर टीम की जीत की उम्मीद जताई। लेकिन 19वें ओवर में वहाब रियाज की कसी गेंदबाजी के चलते वह अपनी टीम को जीत की दहलीज पार नहीं करा सके। 

पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज (2/26) और शाहीन अफरीदी (2/28) ने 2-2 विकेट, वहीं इमाद वसीम और हैरिस राउफ ने 1-1 विकेट चटकाया।  


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।