"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG v PAK,पहला टेस्ट: पाकिस्तान के खिलाफ भी विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी इंग्लैंड, देखें संभावित प्लेइंग XI

By Saurabh Sharma
Aug 04, 2020 • 17:09 PM

मैनचेस्टर, 4 अगस्त | कोरोनावायरस महामारी के बीच इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी और 2-1 से जीतने में भी सफल रही थी। अब उसके सामने पाकिस्तान की चुनौती है और मेजबान टीम चाहेगी कि वह अपना विजयी क्रम जारी रखे और आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करे। इसी इरादे से वह बुधवार से यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में उतरेगी। विंडीज को मात देने के बाद इंग्लैड चैम्पियनशिप में अंकतालिका में तीसरे नंबर पर आ गई है। अगर वह पाकिस्तान को इस तीन मैचों सीरीज में हरा देती है तो अंकतालिका में वह आस्ट्रेलिया को हटाकर दूसरे स्थान पर आ जाएगी। इंग्लैंड ने इस सीरीज के लिए भी वही टीम चुनी है जो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी।

विंडीज के खिलाफ सीरीज में स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को एक साथ अंतिम-11 में शामिल न करने पर सवाल उठे थे। यह दोनों सिर्फ तीसरे मैच में ही एक साथ उतरे थे जबकि पहले मैच में ब्रॉड बाहर थे तो दूसरे मैच में एंडरसन।

Also Read: मिचेल स्टार्क ने किया ऐलान, आईपीएल 2020 से नाम वापस लेने का फैसला नहीं बदलेंगे

कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि इन दोनों को एक साथ खेलना चाहिए। इंग्लैंड में यही दोनों गेंदबाज ऐसे हैं जिन्होंने टेस्ट में 500 विकेट लिए हैं। प्रदर्शन रहा है उसे देखते हुए इंग्लैंड इन्हें हल्के में नहीं ले सकती।

वहाब रियाज और मोहम्मद अब्बास के रूप में उनके पास अनुभव भी है। पाकिस्तान इस मैच में दो स्पिनरों के साथ उतर सकता है। इस बात की संभावना कोच मिस्बाह उल हक जता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि इस पर अंतिम फैसला मैच से पहले पिच और मौसम को देखकर लिया जाएगा।

यासिर शाह का खेलना तय है और अगर टीम दो स्पिनर खेलने के बारे में सोचते हैं तो देखना होगा कि किसे मौका मिलता है।

कोच ने साथ ही कहा था कि उनके खिलाड़ी स्थिति से तालमेल बिठा चुके हैं, क्योंकि वह एक महीने पहले से यहां आ गए थे। हालांकि अभ्यास मैचों की कमी पाकिस्तान को अखर सकती है।

उसकी बल्लेबाजी का दारोमदार बाबर आजम के जिम्मे होगा, जबकि टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली, इमाम उल हक पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी

टीमें (संभावित प्लेइंग इलेवन)

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब़ॉड, रोरी बर्न्स , जोस बटलर, जैक क्रॉले, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स।

पाकिस्तान: अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।