Advertisement
Advertisement

पंजाब किंग्स से हुई अनिल कुंबले की छुट्टी, वर्ल्ड चैंपियन कोच ने ली कुंबले की जगह

आईपीएल 2023 से पहले पंजाब किंग्स ने अपनी मैनेजमेंट में एक बड़ा बदलाव किया है। अनिल कुंबले की हेड कोच के पद से छुट्टी कर दी गई है जबकि एक वर्ल्ड चैंपियन कोच को उनकी जगह नियुक्त किया गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav September 16, 2022 • 14:16 PM
Cricket Image for पंजाब किंग्स से हुई अनिल कुंबले की छुट्टी, वर्ल्ड चैंपियन कोच ने ली कुंबले की जगह
Cricket Image for पंजाब किंग्स से हुई अनिल कुंबले की छुट्टी, वर्ल्ड चैंपियन कोच ने ली कुंबले की जगह (Image Source: Google)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने भी अपना हेड कोच बदल दिया है। आईपीएल 2023 से पहले अनिल कुंबले की छुट्टी कर दी गई है और उनकी जगह इंग्लैंड को 2019 वर्ल्ड कप जितवाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को अगले सीजन के लिए नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। अगले आईपीएल सीज़न से पहले 59 वर्षीय बेलिस के सामने भी पंजाब की टीम को एकजुट करने की चुनौती होगी।

बेलिस ने शुक्रवार, 16 सितंबर को फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक बयान में कहा, "मैं पंजाब किंग्स के साथ मुख्य कोच की भूमिका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सफलता की भूख रखने वाली एक फ्रेंचाइजी। मैं आईपीएल ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए दृढ़ संकल्पित खिलाड़ियों की एक प्रतिभाशाली टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

Trending


बेलिस 2012 और 2014 में अपने दो खिताब जीतने वाले सीज़न के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच थे। उनकी कोचिंग में ही सिडनी सिक्सर्स ने भी बीबीएल का खिताब जीता था और फिर 2019 में इंग्लैंड को घरेलू विश्व कप जीत तक भी पहुंचाया था। हाल ही में आईपीएल 2020 और 2021 सीज़न के लिए बेलिस ने सनराइजर्स हैदराबाद के ड्रेसिंग रूम का नेतृत्व भी किया था।

Also Read: Live Cricket Scorecard

वहीं, अगर कुंबले की बात करें तो उन्हें 2020 में पंजाब की आईपीएल फ्रैंचाइज़ी द्वारा मुख्य कोच और संचालन के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। किंग्स उनके कार्यकाल के दौरान आईपीएल प्लेऑफ़ में जगह बनाने में विफल रहे थे। ऐसे में ये बदलाव होने लाज़मी थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement