Advertisement
Advertisement
Advertisement

रविचंद्रन अश्विन अचानक इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के बीच में ही हुए बाहर, BCCI ने बताया कारण

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पारिवारिक इमरजेंसी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के बीच में से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार (16 फरवरी) को इसकी...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 16, 2024 • 23:23 PM
रविचंद्रन अश्विन अचानक इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के बीच में ही हुए बाहर, BCCI ने बताया कारण
रविचंद्रन अश्विन अचानक इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के बीच में ही हुए बाहर, BCCI ने बताया कारण (Image Source: BCCI)
Advertisement

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पारिवारिक इमरजेंसी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के बीच में से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार (16 फरवरी) को इसकी जानकारी दी। 

बोर्ड ने बयान जारी कर कहा, “ पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी के कारण रविचंद्रन अश्विन तुरंत प्रभाव से टेस्ट टीम से हट गए हैं। इस कठिन समय में बीसीसीआई और टीम पूरी तरह से अश्विन के साथ है।” 

Trending


बोर्ड के बयान में आगे कहा गया “ बोर्ड इस वक्त अश्विन और उनके परिवार की निजता का सम्मान करता है और मुश्किल वक्त में उनके साथ है। टीम इंडिया सभी फैन्स और मीडिया से उम्मीद करती है कि वो इस वक्त निजता का सम्मान रखेंगे’.

अश्विन के बाहर होने का मतलब है कि तीसरे दिन के खेल के दौरान अश्विन की जगह सब्सीट्यूट फील्डर फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरेगा। उनके बाहर होने की वजह से गेंदबाजी में एक विकल्प कम रहेगा। 

बता दें कि पहली पारी के दौरान इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज जैक क्रॉली को आउट कर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए थे। वह इस आंकड़े तक पहुंचने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के नौंवे क्रिकेटर बने। 

Also Read: Live Score

गौरतलब है कि बेन डकेट  के तूफानी शतक के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे दिन के अंत तक पहली पारी में 35 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में अभी भी 238 रन पीछे है। दिन का खेल खत्म होने पर बेन डकेट (133) औऱ जो रूट (9) नाबाद रहे। बता दें कि भारत को मिली पेनल्टी के कारण इंग्लैंड बिना एक गेंद खेले 5 रन से आगे खेलने उतरी थी।
 


Cricket Scorecard

Advertisement