Advertisement
Advertisement

किशन और अय्यर के BCCI कॉन्ट्रैक्ट खोने पर बोले हेड कोच द्रविड़, कहा- मैं कॉन्ट्रैक्ट तय नहीं करता या....

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट खोने पर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि मैं कॉन्ट्रैक्ट तय नहीं करता या उस पर चर्चा नहीं करता।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 09, 2024 • 18:45 PM
किशन और अय्यर के BCCI कॉन्ट्रैक्ट खोने पर बोले हेड कोच द्रविड़, कहा- मैं कॉन्ट्रैक्ट तय नहीं करता या
किशन और अय्यर के BCCI कॉन्ट्रैक्ट खोने पर बोले हेड कोच द्रविड़, कहा- मैं कॉन्ट्रैक्ट तय नहीं करता या (Image Source: Google)
Advertisement

हाल ही में कुछ समय पहले बीसीसीआई (BCCI) ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा की थी। इस दौरान उन्होंने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। वहीं अब इस चीज पर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि जब बीसीसीआई ने फरवरी में 2023-24 सीज़न के लिए अपने नए वार्षिक रिटेनरशिप कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा की, तो ईशान और अय्यर के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खोने से टीम मैनेजमेंट का कोई लेना-देना नहीं था।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि, "मैं कॉन्ट्रैक्ट तय नहीं करता या उस पर चर्चा नहीं करता। मुझे यह भी नहीं पता कि क्राइटेरिया क्या है। दोनों मिश्रण में हैं और उम्मीद है कि वे क्रिकेट खेलेंगे, फिट रहेंगे और चयनकर्ताओं को उन्हें चुनने के लिए मजबूर करेंगे। कोई भी दावेदारी से बाहर नहीं, बिना कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ी भी खेल चुके हैं। रोहित और मैं प्लेइंग 11 चुनते हैं। कभी-कभी मुझे यह भी नहीं पता होता कि कौन कॉन्ट्रेक्टेड है और कौन नहीं। कोई भी मिक्स से बाहर नहीं है।"

Trending


5वें टेस्ट मैच की बात करें तो भारत ने तीसरे दिन ही इंग्लैंड को पारी और 64 रन से हार का स्वाद चखा दिया। इस मैच में इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 57.4 ओवर में 218 के स्कोर पर ढेर हो गया था। भारत ने अपनी पहली पारी में 477 का स्कोर बनाया था। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 48.1 ओवर में 195 के स्कोर पर ऑलआउट हो गया था। भारत ने यह सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। 

भारत की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रविंद्र जड़ेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह। 

Also Read: Live Score

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन। 


Cricket Scorecard

Advertisement