X close
X close
Indibet

क्या टी-20 क्रिकेट बनेगा ओलंपिक का हिस्सा? राहुल द्रविड़ ने की बड़ी पैरवी

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 14, 2020 • 16:11 PM View: 318

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने ओलम्पिक में क्रिकेट को शामिल करने की पैरवी की है। टी-20 क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल करने की चर्चाएं हैं। आईसीसी ने 2018 में इसे लेकर सर्वे भी किया था, जिसमें 87 प्रतिशत प्रशंसकों ने कहा था कि वह ओलम्पिक में क्रिकेट होता देखना चाहते हैं।

बीसीसीआई हालांकि ओलम्पिक में अपनी टीम को भेजने को लेकर उत्सुक नहीं है। क्रिकेट को 2010 और 2014 के एशियाई खेलों में भी शामिल किया गया था, लेकिन बीसीसीआई ने अपनी टीम नहीं भेजी थी।

Trending


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि अगर क्रिकेट ओलम्पिक खेल बन जाता है तो यह शानदार रहेगा क्योंकि 75 राष्ट्र हैं जहां टी-20 क्रिकेट खेला जाता है। जाहिर सी बात है कि इसके साथ चुनौतियां भी आएंगी।"

उन्होंने कहा, "हमने हाल ही में देखा, आईपीएल की सफलता का राज पिचें थीं जिनपर मैच खेले गए। अगर आप सुविधाओं को सही तरीके से मुहैया करा सकते हैं तो क्यों नहीं। मैं टी-20 क्रिकेट के विस्तार के लिए तैयार हूं।अगर यह कार्यक्रम में शामिल हो सकता है, अगर संभव हो तो क्रिकेट को ओलम्पिक में आना चाहिए। इसमें थोड़ा समय लगेगा।"
 


 
Article