Advertisement
Advertisement

पृथ्वी शॉ ने मचाया कोहराम, तूफानी पचासा जड़कर तोड़ा 134 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड

Mumbai vs Uttar Pradesh: मुंबई के कप्तान औऱ ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2021-22 (Ranji Trophy 2021-22) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 16, 2022 • 17:17 PM
पृथ्वी शॉ ने मचाया कोहराम, तूफानी पचासा जड़कर तोड़ा 134 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड
पृथ्वी शॉ ने मचाया कोहराम, तूफानी पचासा जड़कर तोड़ा 134 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड (Image Source: Twitter)
Advertisement

Mumbai vs Uttar Pradesh: मुंबई के कप्तान औऱ ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2021-22 (Ranji Trophy 2021-22) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 71 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 64 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके अर्धशतकीय पारी से उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

पृथ्वी ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की, जिसमें से पृथ्वी ने 64 रन बनाए और दो रन एक्सट्रा के। जब पृथ्वी आउट हुए तो जायसवाल बिना खाता खोले 52 गेंद खेल चुके थे।  

Trending


फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहले विकेट के लिए 50 प्लस पार्टनरशिप में सबसे ज्यादा प्रतिशत रन बनना का रिकॉर्ड पृथ्वी ने अपने नाम कर लिया है। इस मामले में उन्होंने 134 साल पुराने कीर्तिमान को ध्वस्त किया।  

साल 1888 में नॉर्थ के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियंस के लिए खेलते हुए पर्सी मैकडॉनेल ने एलेक बैनरमैन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 86 रनों की पार्टनरशिप की थी। जिसमें मैकडॉनेल ने 82 यानी 95.34 प्रतिशत रन बनाए थे। 

हालांकि पृथ्वी के आउट होने के बाद जायसवाल ने अपना खाता खोला और रनों की रफ्तार को बढ़ाया।

बता दें कि गुरुवार (15 जून) को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था, जिसमें पृथ्वी को जगह नहीं मिली। इसके एक दिन बाद ही उन्होंने यह तूफानी पारी खेली। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement