X close
X close
Indibet

'अगर मैं ड्रेसिंग रूम में होता, तो हम मैनचेस्टर टेस्ट जीत जाते'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 24, 2022 • 13:29 PM

टीम इंडिया एशिया कप के लिए यूएई रवाना होने ही वाली थी लेकिन उससे पहले फैंस के लिए एक बुरी खबर आई कि हेड कोच राहुल द्रविड़ कोविड पॉज़ीटिव हो गए हैं।द्रविड़ के कोविड पॉज़ीटिव होते ही फैंस को पिछले साल इंग्लैंड दौरे की याद आ गई जब पिछले साल इसी समय इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए थे। इस घटना के चलते ही पांचवां टेस्ट जो मूल रूप से 10 सितंबर को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में शुरू होने वाला था, को स्थगित करना पड़ा।

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री भारतीय खेमे में कोविड -19 का पहला मामला था, जो चौथे टेस्ट के दौरान संक्रमित हो गए थे। इसके बाद टीम के फिजियोथेरेपिस्ट योगेश परमार के पॉज़ीटिव आने के बाद जब चीजें गंभीर हुईं, तो पांचवां टेस्ट खतरे में पड़ गया। परमार रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा सहित कई भारतीय खिलाड़ियों के करीबी संपर्क में थे। बहुत विचार-विमर्श के बाद, बीसीसीआई और ईसीबी ने मैनचेस्टर टेस्ट को स्थगित करने का फैसला किया।

Trending


उस समय स्थगित टेस्ट के बारे में बहुत कुछ कहा और बोला गया लेकिन अब इस बारे में पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने खुलकर बात की है। शास्त्री का मानना है कि अगर वो पांचवें टेस्ट के लिए उस ड्रेसिंग रूम में होते तो ना केवल भारतीय टीम पांचवां टेस्ट खेलती, बल्कि विजयी भी होती।.

शास्त्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "जब मुझे पिछले साल कोविड हुआ था, तो मैं 6-7 दिनों में ड्रेसिंग रूम में जा सकता था और मैं आपसे वादा करता हूं कि अगर मैं 6-7 दिनों में ड्रेसिंग रूम में जाता, तो भारत ओल्ड ट्रैफर्ड में वो टेस्ट मैच खेलता और इसे जीतता भी।" खैर, जो बीत गया सो बीत गया लेकिन जब वो पांचवां रिशेड्यूल टेस्ट मैच इस साल खेला गया तो इंग्लैंड ने भारत को हराकर सीरीज 2-2 से बराबर कर दी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now