Advertisement
Advertisement

रवि शास्त्री ने बताए 2 नाम, जो बन सकते हैं भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पिछले महीने टी20 विश्व कप 2021 के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। रवि शास्त्री ने भविष्य में टीम इंडिया की अगुवाई करने के लिए 2 खिलाड़ियों का चयन

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 25, 2021 • 18:28 PM
Cricket Image for Ravi Shastri Names Kl Rahul And Shreyas Iyer To Lead Team India In Future
Cricket Image for Ravi Shastri Names Kl Rahul And Shreyas Iyer To Lead Team India In Future (Image Source: Google)
Advertisement

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पिछले महीने टी20 विश्व कप 2021 के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। टी20 विश्व कप 2021 टीम इंडिया के लिए कुछ खास नहीं रहा, जिसके चलते रवि शास्त्री का आखिरी असाइनमेंट यादगार नहीं बन सका। हालांकि, इस बात को कोई टाल नहीं सकता कि रवि शास्त्री ने बतौर हेड कोच सराहनीय काम किया है। 

रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया ने घरेलू और विदेशी दोनों जगहों पर कई अहम सीरीज जीतने में कामयाबी पाई है। रवि शास्त्री ने टीम में कई खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम किया है और उनकी ताकत और कमजोरी से अच्छी तरह वाकिफ होंगे। भविष्य में भारत के संभावित कप्तानों के बारे में पूछे जाने पर रवि शास्त्री ने जवाब दिया है।

Trending


रवि शास्त्री श्रेयस अय्यर और केएल राहुल पर दांव लगाया है। इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत के दौरान रवि शास्त्री ने कहा, 'राहुल द्रविड़ अपना काम जानते हैं। मैं उससे बस इतना ही कहना चाहता हूं कि मजे करें। केएल राहुल हैं, श्रेयस अय्यर के पास भविष्य में विशेष रूप से वाइट बॉल क्रिकेट में लीडर बनने के गुण हैं।'

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बता दें कि रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में हराने में कामयाबी पाई वहीं इंग्लैंड में भी टीम इंडिया ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की। रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को नया हेड कोच नियुक्त किया गया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement