X close
X close
Indibet

अक्सर ही रवि शास्त्री और भुवनेश्वर की होती थी बहस, पूर्व कोच बोले- इस गेंदबाज़ ने गंवाए 50 टेस्ट विकेट

आईपीएल 2022 भुवनेश्वर कुमार के लिए काफी अच्छा रहा है, पिछले मुकाबले में भुवनेश्वर ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी के दम पर मुंबई के खिलाफ 19वां ओवर मेडन करते हुए टीम को रोमांचक जीत दिला दी थी।

By Nishant Rawat May 20, 2022 • 13:52 PM

Bhuvneshwar Kumar and Ravi Shastri: मशहूर कमेंटेटर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार पर बातचीत करते हुए यह खुलासा किया कि अक्सर जब उनकी मुलाकात भुवनेश्वर के साथ होती थी तो वह उनसे फिटनेस पर खुब बहस किया करते थे। रवि शास्त्री का मानना है कि भुवनेश्वर ने अपनी खराब फिटनेस के कारण रेड बॉल यानि टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 विकेट गंवाए हैं।

रवि शास्त्री ने सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर की शानदार गेंदबाज़ी देखने के बाद खुलासा करते हुए कहा कि वह अक्सर ही भुवनेश्वर के साथ उनकी फिटनेस पर बहस करते थे क्योंकि अगह वह फिट रहते तो भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेंट के रेगुलर खिलाड़ी हो सकते थे।

Trending


शास्त्री बोले, 'मैं बिल्कुल भी सरप्राइज नहीं हूं। मैं जब-जब भुवी से मिलता था तब उनसे उनकी फिटनेस पर बहस करता था। मैं कहता हूं, अगर वो सिर्फ अपनी फिटनेस पर ध्यान दे और कड़ी मेहनत करे, तो वह भारतीय टीम के लिए हर फॉर्मेट में खेल सकते हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'भुवनेश्वर का अनुभव और क्षमता अद्भूत है। हर बार जब हम इंग्लैंड या न्यूजीलैंड के दौरे पर थे तब वह अनफिट होते थे।'

इसी दौरान शास्त्री ने भुवनेश्वर के इंटरनेशनल करियर पर गौर करते हुए यह भी कहा कि भुवी ने पिछले कुछ सालों में अपने करियर के 50 विकेट (रेड बॉल क्रिकेट) गंवा दिए हैं। बता दें कि इस दिग्गज गेंदबाज़ ने भारतीय टीम के लिए हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी, वहीं टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

गौरतलब है कि भुवनेश्वर अपनी लहराती स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी काबिलियत को भी दर्शा रहे है। भुवी ने टूर्नामेंट में अब तक 13 मुकाबलों में 7.20 की शानदार इकोनॉमी के साथ 12 विकेट चटकाएं है। पिछले मुकाबले में भुवी ने मुंबई के खिलाफ 19वां ओवर मेडन फेंका था, जिसके दम पर टीम ने रोमांचक जीत हासिल की थी। वहीं दूसरी तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी फिटनेस उनके करियर में एक बड़ी परेशानी का विषय रही है।

ये भी पढ़े: विराट ने बताया 73 रनों की पारी की राज़, बोले- मैंने 90 मिनट किया था ये काम

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now