X close
X close
Indibet

रिकी पोंटिंग की BBL में हुई वापसी, होबार्ट हरिकेंस की टीम में निभाएंगे बड़ी जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) बिग बैश लीग (BBL) के सीजन 12 से पहले होबार्ट हरिकेंस (Hobart Hurricanes) के साथ 'हेड ऑफ स्ट्रैटिजी' के रूप में शामिल हुए हैं। टेस्ट क्रिकेट में...

By IANS News June 09, 2022 • 15:30 PM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) बिग बैश लीग (BBL) के सीजन 12 से पहले होबार्ट हरिकेंस (Hobart Hurricanes) के साथ 'हेड ऑफ स्ट्रैटिजी' के रूप में शामिल हुए हैं। टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पोंटिंग ने फ्रेंचाइजी के साथ तीन साल का अनुबंध किया है। होबार्ट हरिकेंस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि रणनीति के प्रमुख के रूप में उनकी भूमिका पोंटिंग को हरिकेंस के नए हेड कोच की नियुक्ति और मैच पर काम करने और तत्कालीन नियुक्त कोच के साथ सूची रणनीति पर काम करते हुए देखेगी।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पुरुष कोच जस्टिन लैंगर को पहले हरिकेंस हेड कोचिंग की भूमिका से जोड़ा गया है, जो एडम ग्रिफिथ के बीबीएल-11 के अंत में इस्तीफा देने के बाद से खाली है।

Trending


47 वर्षीय पोंटिंग पहले भी ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के साथ अंतरिम और विशेषज्ञ कोचिंग भूमिका निभा चुके हैं। उन्होंने पहले कहा है कि राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच होने की समयबद्ध प्रतिबद्धता ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया को पूर्णकालिक कोचिंग देने पर विचार करने से रोक दिया है।

पोंटिंग ने कहा, "जब से मैं बीबीएल-01 और बीबीएल-02 में हरिकेंस के लिए खेला था, तब से प्रतियोगिता और खेल में काफी बदलाव आया है और मैं उस समय की तुलना में अब टी20 खेल की बारीकियों के बारे में बहुत कुछ जानता हूं।"

हरिकेंस की विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया, "कुछ प्रमुख क्षेत्रों में कुछ बदलावों के साथ, मेरा मानना है कि हरिकेंस के पास हमारी पहली बीबीएल ट्रॉफी जीतने की नींव है।"

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के टी20 उभरते सितारों टिम डेविड, बेन मैकडरमोट, नाथन एलिस और रिले मेरेडिथ के साथ जुड़ेंगे।

बता दें कि पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के हेड कोच भी है। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now