X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर रचा इतिहास, किया वो कारनामा जो दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज भी नहीं कर पाए

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 17, 2021 • 09:48 AM View: 195

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन 29 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 23 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। 

जोश हेजलवुड शॉर्ट गेंद पर चार रन चुराने के चक्कर में पंत गली में खड़े कैमरून ग्रीन को कैच दे बैठे। उनके आउट होने के तरीके को लेकर उनकी आलोचना भी की जा रही है। बेशक पंत एक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हों लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कुछ ऐसा कमाल कर दिखाया है जो आज तक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया है। 

Trending


भारत का ये युवा बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिय़ा में लगातार 10 पारियों में 25 से ज्यादा रन बना चुका है हालांकि वो अपनी 11वीं पारी में सिर्फ 23 रन ही बना सके। लगातार 10 बार 25 से ज्यादा रनों की पारी खेलने के साथ ही पंत दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ये कारनामा किया है। उनसे पहले किसी भी मेहमान बल्लेबाज ने 8 से ज्यादा बार कंगारूओं की सरजमीं पर 25 से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं।

पंत ने ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी से पहले सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में भी 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत को मैच ड्रॉ करवाने में मदद की थी।  पंत ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में तो बड़ा स्कोर नहीं बना पाए लेकिन अब उनसे दूसरी पारी में टीम इंडिया को बहुत उम्मीदें होंगी।


 
LivePools