X close
X close
Indibet

5 क्रिकेटर जिनका बचपन हदपार गरीबी में बीता, लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ी

आज के समय में क्रिकेटर्स पर पैसों की बारिश होती है। क्रिकेट इतिहास में कुछ ऐसे भी क्रिकेटर हुए जिन्होंने क्रिकेट खेलने से पहले हदपार गरीबी देखी। इस लिस्ट में शामिल है 5 ऐसे क्रिकेटर्स का नाम।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma July 29, 2022 • 12:51 PM

इस बात में शायद ही किसी को कोई शक हो कि केवल भारतीय क्रिकेटर ही नहीं बल्कि विश्व भर के तमाम क्रिकेटरों ने पिछले कुछ दशकों में बहुत प्रसिद्धि और पैसा कमाया है। कुछ क्रिकेटर ऐसे हैं जो शुरुआत से ही समृद्ध परिवार से आते थे लेकिन, हर क्रिकेटर अमीर परिवार से ताल्लुक नहीं रखता। कुछ की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर थी। ऐसे ही 5 खिलाड़ियों पर एक नजर।

रोहित शर्मा: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के माता-पिता अमीर नहीं थे। हालात इतने खराब थे कि रोहित के माता-पिता उनके स्कूल की फीस तक नहीं भर पा रहे थे। चूंकि रोहित शर्मा को क्रिकेट का शौक था, इसलिए मजबूरी के कारण उन्हें अपना बचपन अपने दादा-दादी और चाचा के साथ बिताना पड़ा।

Trending


राशिद खान: अफगानिस्तान से निकलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक राशिद खान ने दुनियाभर में अपना नाम बनाया है। दुनिया की लगभग हर टॉप टी20 लीग में खेलने वाले राशिद खान गरीब परिवार से तालुक्क रखते थे। उनका एक बड़ा परिवार था और आर्थिक स्थिति काफी नाजुक थी।

रवींद्र जडेजा: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की गिनती अब दिग्गज क्रिकेटरों में होती है। रवींद्र जडेजा का जीवन बेहद गरीबी में बीता है। जडेजा के पिता सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करते थे, जबकि उनकी मां एक नर्स थीं। अब, वह सबसे अधिक भुगतान पाने वाले सक्रिय क्रिकेटरों में से हैं।

रोवमेन पॉवेल: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज रोवमेन पॉवेल का बचपन बेहद गरीबी में बीता है। रोवमेन पॉवेल के पिता ने जब वो पैदा नहीं हुए थे तब उनकी मां को छोड़ दिया था। 12 साल के रोवमेन पॉवेल ने अपनी मां और बहन से वादा किया था कि वो परिवार की गरीबी मिटाएंगे और उन्होंने ऐसा किया भी।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो 35 साल के रोहित शर्मा के संन्यास के बाद वनडे में कर सकते हैं उन्हें रिप्लेस

जसप्रीत बुमराह: टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ बातचीत में अपने जीवन के कठिन समय को याद किया था। जसप्रीत बुमराह ने बताया था कि उनके पिता की मौत के बाद उनकी मां पर सारी जिम्मेदारी आ जाने के चलते उन्हें पैसों की तंगी से जूझना पड़ा था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now