X close
X close

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर VS कोलकाता नाइट राइडर्स - MyTeam11 फैंटसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 11, 2020 • 22:53 PM

आईपीएल 2020, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स 

  • दिनांक- 12 अक्टूबर, 2020
  • समय- शाम 7:30 बजे IST
  • स्थान- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मैच प्रीव्यू:

Also Read: धोनी की बेटी जीवा को मिली धमकी के बाद बढ़ाई गई उनके रांची स्थित घर की सुरक्षा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

MI vs CSK

विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स ने अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था। पिछले कुछ मैचों में फेल होने के बाद कोहली शानदार फॉर्म से गुजर रहे है। चेन्नई के खिलाफ भी उन्होंने 90 रनों की पारी खेली। कोहली के अलावा शिवम दुबे और देवदत्त पडिक्कल ने भी शुरुआत में कुछ अच्छे रन बनाएं। हालांकि एबी डी विलियर्स और फिंच का फ्लॉप होना अभी भी कोहली के लिए चिंता का विषय है।
गेंदबाजी की बात करे तो क्रिस मॉरिस के आने से टीम की गेंदबाजी और मजबूत हुई है। साथ में स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर बेहद ही किफायती गेंदबाजी कर रहे है। इसके अलावा नवदीप सैनी और इशुरु उदाना से एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद होगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स

पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने लय हासिल करते हुए 29 गेंदों में 58 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इसके अलावा टीम के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी भी अच्छा कर रहे है। मिडिल ऑर्डर में इयोन मोर्गन से आखिरी के ओवरों में करारे शॉट की उम्मीद होगी।
केकेआर की गेंदबाजी अभी शानदार फॉर्म में चल रही है और टीम ने पिछले दो मुकाबले सिर्फ गेंदबाजो के दम पर जीते है। स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। इनके अलावा तेज गेंदबाज पैट कमिंस और कमलेश नागरकोटी ने भी किफायती गेंदबाजी की है। पिछले मैच में शिवम मावी की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया था।


Head To Head:

  • कुल मैच- 25
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- 15
  • कोलकाता नाईट राइडर्स- 10

टीम न्यूज-

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- बैंगलोर की टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है।

कोलकाता नाइट राइडर्स- पंजाब कर खिलाफ हुए मैच में रसल फील्डिंग करने के दौरान चोटिल हो गए थे। हालांकि वो अगले मैच में टीम से बाहर बैठते है या नहीं इसको लेकर मैनेजमेंट के तरफ से कोई पुष्टि नहीं आई है।


मौसम का हाल- मैच के दिन शारजाह का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आपसपस रहेगा।

पिच रिपोर्ट- शारजाह की पिच अब टूर्नामेंट के शुरुआती पिचों जैसी नहीं रही। यहां अब बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों को भी मदद मिल रही है।


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग एलेवेन 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल
 
कोलकाता नाइट राइडर्स - राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल / क्रिस ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर व कप्तान), पैट कमिंस, कमलेश  नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर VS कोलकाता नाइट राइडर्स फैंटसी  XI:

विकेटकीपर - एबी डिविलियर्स (उप-कप्तान), दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज - देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), शुभमन गिल, इयोन मोर्गन

ऑलराउंडर - वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस

गेंदबाज - युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, पैट कमिंस