"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020 के लिए बीसीसीआई ने इन 7 भारतीय कॉमेंटेटर के नाम किए फाइनल,नहीं दी संजय मांजरेकर को जगह

By Saurabh Sharma
Sep 04, 2020 • 13:05 PM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए 7 भारतीय कॉमेंटेटर के नाम फाइनल कर लिए हैं। इस लिस्ट में पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मशहूर कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर को शामिल नहीं किया गया है। मांजरेकर 2008 में हुए पहले सीजन से ही आईपीएल की कॉमेंट्री टीम हिस्सा रहे हैं।

मुंबई मिरर की खबर के अनुसार बीसीसीआई ने इस आईपीएल में जिन 7 भारतीय को कॉमेंट्री के लिए चुना है, उनमें सुनील गावस्कर, एल शिवरामकृष्णन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता, रोहन गावस्कर, हर्षा भोगले और अंजुम चोपड़ा शामिल हैं। 

Also Read: CPL 2020: अमेजन वॉरियर्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 6 विकेट से रौंदा,सीपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

दासगुप्ता औऱ कार्तिक अबुधाबी में होने वाले मैच में पैनल का हिस्सा होंगे। वहीं बाकी दुबई और शारजहा के मैदान पर होने वाले मैचों में। तीन वेन्यू अबुधाबी,शारजहा औऱ दुबई में आईपीएल के सारे मुकाबले खेले जाएंगे। दुबई और अबुधाबी प्रत्येक में 21-21 मैच और शारजहां में लीग स्टेज के 14 मैच खेले जाएंगे। हालांकि अभी प्लेऑफ के वेन्यू तय नहीं हुए हैं। कॉमेंट्री टीम 10 सितंबर को यूएई के लिए रवाना होगी। 

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई संजय मांजरेकर को फिर से अपने साथ जोड़ने के मूड में नहीं है। बोर्ड ने इस साल मार्च में हुई उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया था। बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीड से पहले ही कॉमेंट्री टीम से बाहर कर दिया था। हालांकि यह सीरीज कोरोनावायरस महामारी के कारण रद्द हो गई थी। 

बता दें कि करीब एक महीने पहले संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई से उन्हें वापस अपने कॉमेंट्री पैनल में शामिल करने का अनुरोध किया था। लेकिन बोर्ड ने इसे लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।