X close
X close
Indibet

'फखर जमान को सपना आया, वो NO Ball पर आउट हुआ' जब भारत को हराकर जीता था पाकिस्तान

फखर जमान ने भारत के खिलाफ फाइनल में मैच विनिंग 114 रनों की पारी खेली थी।

By Nishant Rawat June 19, 2022 • 12:50 PM

साल 2017, पाकिस्तान ने अपने चिर प्रतिद्वंदी भारत को चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल में हराकर बड़ा खिताब अपने नाम किया। कप्तान के तौर पर सरफराज खान के लिए यह एक बड़ी जीत थी, जिसको वह अब तक नहीं भूला सके है। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने फाइनल मैच से जुड़ा एक किस्सा फैंस के साथ शेयर किया है, जिसे शायद ही कोई जानता होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें सरफराज अहमद ने फखर जमान से जुड़ा एक किस्सा सबके सामने रखा। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ फाइनल मैच से पहले फखर को एक सपना आया था जिसमें उसने देखा कि वह नो बॉल पर आउट हुआ और अगले दिन भी ऐसी ही घटना घटी।

Trending


पूर्व पाकिस्तानी कप्तान बोले, 'हमने अपने सफर की शुरूआत भारत के खिलाफ मैच खेलकर की थी। इसके बाद काफी लंबी टीम मीटिंग हुई। वहां सीनियर प्लेयर्स, कोच, कप्तान सभी थे। हमने अपने टीम कॉम्बिनेशन, खुद के रवैये और हम कैसे जीत सकते है इस पर बात की। एक कप्तान के तौर पर मैंने कहा अब हमें सिर्फ सफेद कोर्ट(जीतकर) में ही पाकिस्तान लौटना हैं।'

सरफराज ने खुलासा करते हुए बताया, 'जब आप अच्छा सोचते हो तब अच्छा ही होता है। फखर के साथ भी ऐसा ही हुआ। उसने ख्वाब देखा था कि वह नो बॉल पर आउट हो गया और फाइनल में अगले दिन भी ऐसा ही हुआ। वो नो बॉल पर आउट हुआ। अजहर ने तेजी से रन बनाए और फखर ने इसे आगे बढ़ाते हुए शतक बना दिया।'

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2017 चैंपियन ट्रॉफी का फाइनल मैच भारतीय टीम के लिए बुरे सपने से कम नहीं था। उस मैच में पाकिस्तान ने भारतीय गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी की धज्जियां उड़ाकर रख दी थी। पाकिस्तान ने टॉस हारने के बाद फखर जमान की 114 रनों की पारी के दम पर 338 रन बनाए थे, जिसके बाद भारतीय टीम महज़ 158 रनों पर ही सिमट गई थी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now