X close
X close
Indibet

Team India के तेज गेंदबाजों ने रचा इतिहास, 89 साल में दूसरी बार किया ऐसा कारनामा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 07, 2021 • 23:53 PM View: 377

इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने इतिहास रच दिया। भारत के 89 साल टेस्ट क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब एक टेस्ट में सभी 20 विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाए हैं। इससे पहले ऐसा साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहनसबर्ग में खेल गए टेस्ट मैच में हुआ था। 

भारत के लिए इस टेस्ट में पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट, मोहम्मद शमी ने 3, शार्दुल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट हासिल किया। इसके बाद दूसरी पारी में बुमराह ने दोबारा कमाल दिखाया और 5 विकेट अपने खाते में डाले। इसके अलावा सिराज और ठाकुर ने 2-2 और शमी ने 1 विकेट चटकाया। 

Trending


भारत ने इस मुकाबले में रविंद्र जडेजा के रूप में एकमात्र स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। जिन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 16 ओवर गेंदबाजी की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 183 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 278 रन बनाकर 95 रनों की अहम बढ़त हासिल की। इसके बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में शानदार वापसी की और 303 रन बनाए, जिसके बाद भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला। भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं औऱ पांचवें और आखिरी दिन मेहमान टीम को जीत के लिए 157 रनों की दरकार है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo