Advertisement
Advertisement

'जो इंडिया कहेगा, वही होगा', शाहिद अफरीदी ने भी माना हिंदुस्तान का लोहा

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने बीसीसीआई की ताकत का लोहा माना है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 21, 2022 • 14:42 PM
Cricket Image for 'जो इंडिया कहेगा, वही होगा', शाहिद अफरीदी ने भी माना हिंदुस्तान का लोहा
Cricket Image for 'जो इंडिया कहेगा, वही होगा', शाहिद अफरीदी ने भी माना हिंदुस्तान का लोहा (Image Source: Google)
Advertisement

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने हाल ही में एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (आईपीएल) की तारीफ करते हुए बीसीसीआई की ताकत का बखान किया है। जब से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2023-27 सर्कल के लिए आईपीएल मीडिया राइट्स को 48,340 करोड़ रुपये में बेचने में कामयाबी हासिल की, तभी से दुनिया में बीसीसीआई की तारीफ हो रही है।

BCCI सचिव जय शाह ने भी पुष्टि की है कि अगले साल से ICC के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) में IPL के लिए ढाई महीने की अलग से विंडो होगी। जय शाह के इस बयान ने पाकिस्तान में भूकंप ला दिया क्योंकि दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। पाकिस्तान का नाराज होना लाज़मी भी है क्योंकि अगर आईपीएल को आईसीसी एफ़टीपी कैलेंडर से अलग विंडो मिलती है तो इसका असर पाकिस्तान क्रिकेट पर पड़ेगा जो उस समय सीमा के दौरान अंतरराष्ट्रीय टीमों की मेजबानी या दौरा नहीं कर पाएगा।

Trending


पाकिस्तान के क्रिकेट कार्यक्रम पर आईपीएल के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर, पूर्व पाकिस्तानी स्टार शाहिद अफरीदी ने कहा कि भारत के पास दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट बाजार है और वो जो भी तय करेंगे वही होगा। अफरीदी ने समा टीवी के शो में बोलते हुए कहा, “ये सब बाजार और अर्थव्यवस्था पर डिपेंड करता है। सबसे बड़ा [क्रिकेट] बाजार भारत है। वो जो कहेंगे वही होगा।”

दो साल पहले, अफरीदी ने आईपीएल को एक बहुत बड़ा ब्रांड करार दिया था और ये भी खुलासा किया कि कप्तान बाबर आजम सहित पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लीग में शामिल होना चाहिए क्योंकि वो एक बड़े अवसर से चूक रहे हैं। ऐसे में पूरी दुनिया उस दिन का इंतज़ार कर रही है जब पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में सुधार होगा और पाकिस्तानी खिलाड़ी भी आईपीएल में खेल सकेंगे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement