X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जो खौफ का थे दूसरा नाम, टेस्ट क्रिकेट में भी गेंदबाजों को कर देते थे तबाह

3 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने अपनी विस्फोटक बैटिंग से क्रिकेट की दिशा और दशा दोनों बदल दी। ना केवल लिमिटेड ओवर क्रिकेट बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी इन बल्लेबाजों ने विस्फोटक बल्लेबाजी की।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 17, 2022 • 16:30 PM

इस आर्टिकल में शामिल है ऐसे 3 दिग्गज क्रिकेटर्स का नाम जिन्होंने अपने खेल से फैंस को जमकर एंटरटेन किया। टेस्ट हो वनडे या टी-20 हर फॉर्मेट में गेंदबाजों के दिलों में इन बल्लेबाजों के नाम का खौफ था। क्रिकेट जगत में शायद ही कभी अब इन जैसे 3 विस्फोटक खिलाड़ी आएं। इस लिस्ट में 1 भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल है।

शाहिद अफरीदी: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। शाहिद अफरीदी ने टेस्ट क्रिकेट में 86.97 वनडे में 117.01 और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 150 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। शाहिद अफरीदी पहली गेंद से ही गेंदबाजों पर अटैक करने के लिए काफी ज्यादा फेमस थे।

Trending


विव रिचर्डस: वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर विव रिचर्डस की बैटिंग का खौफ गेंदबाजों के रातों कि नींद उड़ा देता था। विव रिचर्डस ने टेस्ट क्रिकेट में 86.07 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 8540 रन बनाए वहीं वनडे क्रिकेट में विव रिचर्डस ने 90.2 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 6721 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जिनका भरी जवानी में खत्म हो सकता है इंटरनेशनल करियर, लिस्ट में 2 भारतीय

वीरेंद्र सहवाग: पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने जैसा क्रिकेट खेला वैसा शायद ही किसी ने खेला हो या कोई खेलेगा। वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक ही अंदाज से बैटिंग करते थे। वीरेंद्र सहवाग की टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 82.23 की रही वहीं वनडे में 104.34 और टी-20 क्रिकेट में सहवाग ने 145.39 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now