Advertisement
Advertisement

5 खिलाड़ी जिनका भरी जवानी में खत्म हो सकता है इंटरनेशनल करियर, लिस्ट में 2 भारतीय

इस लिस्ट में शामिल है ऐसे 5 युवा क्रिकेटर्स का नाम जिनका इंटरनेशनल करियर संकट में है। इस लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 17, 2022 • 14:29 PM
Cricket Image for Sanju Samson Karun Nair Azam Khan Sandeep Lamichhane International Career Is In Da
Cricket Image for Sanju Samson Karun Nair Azam Khan Sandeep Lamichhane International Career Is In Da (karun nair)
Advertisement

इस आर्टिकल में शामिल है ऐसे 5 क्रिकेटर्स का नाम जिनमें उम्र के हिसाब से अभी काफी क्रिकेट बचा है। लेकिन, बावजूद इसके मौजूदा हालात को देखते हुए ऐसा लगता है कि इन 5 खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर भरी जवानी में खत्म हो सकता है।

संजू सैमसन: 27 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने साल 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। इन 7 सालों में संजू सैमसन ने अब तक केवल 7 वनडे और 16 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। संजू सैमसन को भविष्य में भी टीम इंडिया में ज्यादा मौका मिले इस बात की संभावना काफी कम है।

Trending


आजम खान: पाकिस्तान के 24 साल के इस खिलाड़ी को फिटनेस की वजह से टीम से दरकिनार किया जा रहा है। घरेलू क्रिकेट में अपनी बैटिंग से सभी को प्रभावित करने वाले आजम खान को जिस तरह से पीसीबी इग्नोर कर रही है उसको देखकर लगता है कि हो ना हो इस युवा खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर भी संकट में है।

संदीप लामिछाने: नेपाल के 22 साल के खिलाड़ी संदीप लामिछाने का इंटरनेशनल करियर भी संकट में आ गया है। संदीप लामिछाने पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप लगा है जिसके चलते उन्हें नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने सस्पेंड कर दिया है। संदीप लामिछाने का इंटरनेशनल करियर भी फिलहाल के लिए संकट में नजर आ रहा है।

हसीब हमीद: इंग्लैंड के 25 साल के युवा खिलाड़ी हसीब हमीद ने साल 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। तबसे लेकर अब तक यानी 5 साल से ज्याद समय हो गए और हसीब हमीद ने इंग्लिश टीम के लिए केवल 10 टेस्ट मैच खेले हैं। हसीब हमीद फिलहाल इंग्लैंड टीम से ड्रॉप चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें कोई नहीं कर सकता रिप्लेस, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

करुण नायर: भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में तीहरा शतक लगाने वाले इस बल्लेबाज को सिलेक्टर ने पूरी तरह से दरकिनार किया हुआ है। 30 साल के करुण नायर ने भारत के लिए अंतिम इंटरनेशनल मैच 2017 में खेला था। करुण नायर ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैचों में 62.33 की औसत से 374 रन बनाए हैं। वहीं करुण नायर ने भारत के लिए 2 वनडे भी खेले हैं।  

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement