X close
X close
Indibet

ENGW vs INDW: 50 साल बाद भारतीय क्रिकेट में हुआ यह कारनामा, सुनील गावस्कर के बाद ऐसा करने वाली दूसरी खिलाड़ी बनी शेफाली वर्मा

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 19, 2021 • 13:57 PM View: 556

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मुकाबले में भारत की ओर से डेब्यू करने वाली शेफाली वर्मा ने पहली पारी में 152 गेंदों में 96 रनों की पारी खेली और शतक से महज 4 रन दूर रह गई। अब उन्होंने दूसरी पारी में भी एक बेहतरीन अर्धशतक लगाया है और   वो क्रीज पर अभी भी 55 रन बनाकर मौजूद है।

इसी के साथ उन्होंने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड कायम करते हुए भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली है। शेफाली वर्मा गावस्कर के बाद अपनी डेब्यू टेस्ट मैच में भारत की ओर से दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाने वाली दूसरी खिलाड़ी बनी।

Trending


गावस्कर ने 6 मार्च 1971 को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और कैरेबियाई टीम के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में पहली पारी में 65 रन तथा दूसरी पारी में 67 रन बनाने का कारनामा किया था। यहां तक की उन्होंने भारत के लिए विजयी रन भी बनाए थे और इसी मैच में भारत को वेस्टइंडीज के ऊपर अपनी पहली टेस्ट जीत हासिल हुई थी।

भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच ब्रिस्टल के मैदान पर चल रहे इस टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया 82 रनों से पीछे है और वह फॉलोऑन खेल रही है। दूसरी तरफ आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथहैंपटन के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला शुरू होने वाला था लेकिन बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद्द हो गया और अब कल दोनों के बीच मैच होने की संभावना है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo